Sunday 5 November 2017

भाजपा राज में जनता के नहीं बल्कि मामा के आए है अच्छे दिन : ललित नागर


फरीदाबाद :5 नवंबर। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने आज केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर के उस बयान जिसमें उन्होंने तिगांव क्षेत्र की जनता को अंधा करार दिया है, पर बड़ा तंज कसते हुए कहा कि मंत्री जी अंधी तिगांव क्षेत्र की जनता नहीं बल्कि सत्ता के मदहोश में आप अंधे हो गए है, जिसके चलते आपको आज तिगांव क्षेत्र की जनता अंधी दिखाई दे रही है। उन्होंने कहा कि बड़े शर्म की बात है कि तिगांव की ब्लाक कार्यालय के उद्घाटन अवसर पर क्षेत्र की जनता द्वारा मंत्री गुर्जर के समक्ष जब विकास न होने का मुद्दा उठाया तो मंत्री महोदय ने मंच से क्षेत्र की जनता को अंधा कहकर अपमानित करने का काम किया। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र की जनता ने कृष्णपाल गुर्जर को पहले पार्षद, फिर विधायक और आज सांसद और केंद्र में मंत्री तक बनाया, आज वहीं कृष्णपाल गुर्जर सत्ता के गुरुर में क्षेत्र की जनता को अंधा कह रहे है। 

विधायक नागर ने कहा कि अंधा कौन है, यह क्षेत्र की जनता आने वाले लोकसभा व विधानसभा चुनाव में बताएगी, जब क्षेत्र की जनता एकमत होकर भाजपा के विरोध में मतदान कर देश व प्रदेश से इन्हें उखाडऩे का काम करेगी। श्री नागर आज ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव फरीदपुर मेें आयोजित सभा में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान विधायक नागर को गांव की सीमा से मोटरसाइकिलों के विशाल काफिले के साथ युवा बिग्रेड द्वारा एक जुलूस की शक्ल में सभा स्थल तक लाया गया, जहां गांव फरीदपुर की मौजिज सरदारी ने पूरे जोश-खरोश के साथ अपने विधायक ललित नागर को सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर गांव की ओर से उनका आदर-सत्कार किया। समारोह में ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष गांव की समस्याएं भी रखी, जिसमें ग्रामीणों ने बताया कि गांव में सीवरेज डाली जाए वहीं गांव की जोहड़् की सफाई भी करवाई जाए। इसके अलावा सरकार द्वारा 19 गांवों की अधिग्रहित की गई जमीन का बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं दिए जाने की भी मांग पुरजोर तरीके से उठाई। ग्रामीणों ने बताया कि हाईकोर्ट के निर्देश के बावजूद भी सरकार ने आज तक उनका बढ़ा हुआ मुआवजा नहीं दिया है। 

ग्रामीणों की समस्याएं गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ने कहा कि सभी समस्याएं उनके संज्ञान में है और उन्होंने हाल ही के विधानसभा सत्र में भी किसानों की इस बड़ी समस्या के साथ-साथ इलाके से जुड़ी बिजली-पानी-सडक़ें व सीवरेज आदि सभी समस्याओं को प्रमुखता से उठाया था और आगे भी वह इस गांव की समस्या को लेकर जिला उपायुक्त को निर्देश देंगे। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा द्वारा विधानसभा चुनाव से पूर्व प्रचारित किए गए अच्छे दिनों के उस नारे पर कटाक्ष करते हुए कहा कि फरीदाबाद में लोगों के अच्छे दिन तो नहीं आए लेकिन दो व्यक्तियों जिसमें केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर व उनके राजपाल मामा के अच्छे दिन जरुर आए है। 

उन्होंने कहा कि आज भाजपा तीन साल पूरे होने पर जश्र मनाने की तैयारी कर रही है, लेकिन लोगों की समझ में यह नहीं आ रहा कि आखिर वह कौन से जश्र मनाने की तैयारी में है क्योंकि लोगों को इन तीन सालों में सिवाए महंगाई व भ्रष्टाचार के कुछ हासिल नहीं हुआ है। इस सरकार में पिछले तीन वर्षाे में कही कोई विकास नहीं हुआ बल्कि कांग्रेस सरकार की परियोजनाओं के नाम बदलकर भाजपा नेताओं ने झूठी वाहवाही लूटी है। श्री नागर ने लोगों को आश्वस्त किया कि हरियाणा में बनने वाली अगली सरकार कांग्रेस की होगी तथा कांग्रेस सरकार बनने के उपरांत एक लायक बेटे की तरह वह इस क्षेत्र की जन-जन की सेवा करते हुए समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र को बगैर किसी भेदभाव हरियाणा प्रदेश में विकास के मामले में अलग पहचान दिलाने का काम करेंगे।  


इस अवसर पर नत्थू सरपंच, धर्मपाल वकील, जगबीर शर्मा, रामप्रसाद सूबेदार, राज सिंह मेम्बर, महावीर कौशिक, भगवत, नानक, नत्थूराम, लेखराज, जयपाल नायक, जयकरण मेम्बर, सुखबीर भारद्वाज, लीलू, भगतराम मैनेजर, राजेंद्र बाबू, मास्टर चरण सिंह, ओमी पंडित, मनीराम शर्मा, देवदत्त शर्मा, धर्मवीर, भोपाल, डालचंद, चरन सिंह यादव, आनंद मेम्बर, देवेंद्र राजपूत, मास्टर रामे, रज्जन खान, जगगी, दीपचंद मेम्बर, बाबूलाल रवि, युद्धवीर झा, सूरजपाल भूरा, कमल चंदीला,  सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 



Share This News

0 comments: