Sunday 8 October 2017

पल्ला पुल पर राजनीति न करके मंझावली पुल को बनाएं कृष्णपाल गुर्जर : ललित नागर


फरीदाबाद:8अक्टूबर(National24news)तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने भाजपाईयों पर बड़ा हल्ला बोलते हुए कहा कि सरकार में बैठे नेता केवल झूठ व लूट की राजनीति कर लोगों को बरगलाने का काम कर रहे है। उन्होंने पल्ला-सेहतपुर पुल निर्माण पर राजनीति कर रहे लोगों को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि वह झूठी वाहवाही लेना बंद करें क्योंकि सही मायनों में मेरे द्वारा विधानसभा में मजबूती से रखे गए पक्ष का परिणाम है कि क्षेत्र की जनता को पल्ला-सेहतपुर पुल की सौगात मिली है। उन्होंने लोगों को याद दिलाते हुए कहा कि इस पुल के निर्माण को लेकर जब बाबा रामकेवल ने जीभ भेदकर अनशन किया था, तब उन्होंने इस मुद्दे को विधानसभा में जोरशोर से उठाया था और मुख्यमंत्री ने विधानसभा में ही मुझे लिखित आश्वासन दिया था कि आगामी एक वर्ष के अंदर इस पुल का निर्माण करवा दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि तीन वर्ष पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने मंझावली पुल की आधारशिला रखकर कार्य का शुभारंभ किया था, लेकिन शुभारंभ अवसर पर लगाई गई एक ईट के अलावा उस पुल पर आज तक दूसरी ईट तक नहीं लगाई गई है इसलिए मंत्री महोदय लोगों में पुलों का श्रेय लेने की नौटंकी बंद करके जमीनी स्तर पर कार्य करके अपना दायित्व निभाएं। श्री नागर ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ अभियान के तहत आज गांव अल्लीपुर तिलौरी के सरकारी स्कूल में ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के उपरांत उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। गांव में पहुंचने पर श्री नागर का ग्रामीणों द्वारा गांव की सरदारी की ओर से सम्मान रुपी पगड़ी बांधकर एवं फूल माला पहनाकर उनका जोरदार स्वागत किया गया 
वहीं विधायक श्री नागर गांव की बुजुर्ग महिलाओं से भी रुबरु हुए तथा उनका कुशलक्षेम पूछा, जिस पर महिलाओं ने विधायक के सिर पर हाथ रखकर उन्हें खूब दुलार दिया। कार्यक्रम में ग्रामीणों ने विधायक के समक्ष गांव अल्लीपुर से तिलौरी तक जर्जर पड़ी सडक़ को बनवाने,  गांव में मात्र आठ घण्टे मिल रही बिजली की आपूर्ति करवाने और गांव के प्राईमरी स्कूल के जर्जर पड़े भवन को बनवाने की मांग रखते हुए बताया स्कूल में अध्यापक पढ़ाने के लिए आते ही नहीं है और शिक्षक न आने के चलते बच्चे दिनभर खेलकूद में लगे रहते है। इसी के साथ-साथ ग्रामीणों ने गांव में एक कम्युनिटी सैंटर बनवाने की मांग रखते हुए कहा कि आसपास के गांवों में कोई ऐसा कोई सामूहिक स्थान नहीं है, जहां लोग अपने शादी-ब्याह व दूसरे कार्यक्रम आदि कर सके। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ने आश्वासन दिया कि वह संबंधित अधिकारियों से वार्ताकर उन्हें समस्याओं के निदान के निर्देश देंगे। 

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि विकास की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा सरकार तीन वर्षाे में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सरकार केवल कागजों में विकास की बातें करती है, जबकि जमीनी स्तर पर विकास शून्य है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि वर्ष 2009 में वह बेशक तिगांव क्षेत्र से चुनाव में पिछड़ गए थे, इसके बावजूद उन्होंने एक लायक बेटे की तरह समूचे तिगांव क्षेत्र के लोगों की सेवा करके हरसंभव विकास कार्य सम्पन्न करवाए। परंतु खट्टर सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान अब तक गांव के विकास के लिए एक रुपए की ग्रांट नहीं मिली और किसी भी युवा बेरोजगार को रोजगार नहीं मिला, आज इस सरकार में विकास का पहिया मानो पूरी तरह से थम सा गया है और आज समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र में हर तरफ समस्याएं ही समस्याएं है, 

जिसके चलते लोगों का आक्रोश सरकार के प्रति दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि उन्हें घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि आपके सहयोग व समर्थन से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार पुन: बनेगी और तिगांव क्षेत्र का समुचित विकास होगा। इस अवसर पर विनोद सरपंच, नत्थी सरपंच, डालचंद नागर, रतन सरपंच, सुभाष सरपंच,चरण सिंह नागर, बुद्धन सिंह, सुनील चेयरमैन, चंपत सिंह, इंदरपाल, राजपाल सिंह,  रिशिपाल नंबरदार, किरणपाल, खेमचंद हवलदार, भीम वकील, प्रदीप सिंह, राजपाल सिंह, बेदन कुमार, वेदपाल सिंह, रोहताश सिंह, अजयपाल मेंबर, पीतम सिंह, सुलेख मास्टर, बाबूलाल रवि, कमल चंदीला, सुंदर नेताजी सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: