Friday 6 October 2017

भारतीय चिकित्सा केन्द्रीय परिषद के सदस्य नामांकित होने पर जीवा द्वारा सम्मानित


फरीदाबाद:6अक्टूबर (National24news)सैक्टर 21बी स्थित जीवा संस्थान में संस्थान के निदेशक श्री ऋषिपाल चौहान ने डॉ0 मदन सिंह जाखड को आयुष मंत्रालय द्वारा भारतीय चिकित्सा केन्द्रीय परिषद के सदस्य के रुप में मनोनित होने पर शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया। इस अवसर पर डॉ.0 प्रताप चौहान  एवं अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।
डॉ0 मदन सिंह जाखड को भारत सरकार आयुष मंत्रालय द्वारा भारतीय चिकित्सा केन्द्रीय परिषद के सदस्य के रुप में नामांकित किया है। डॉ0 जाखड इससे पहले भी इस पद पर रहकर देश को अपनी सेवाएं दे चुके हैं। डॉ0 जाखड ने आयुष विभाग हरियाणा सरकार में चिकित्सा अधिकारी के रूप में 33 वर्ष तक सेवाएं दी हैं। 

डॉ0 जाखड ने अवसर पर कहा कि वे आयुर्वेद चिकित्सा, शिक्षा एवं औषधियों के बेहतर परिणामों के लिए अपना पूर्ण प्रयास करेंगे ताकि आने वाले समय में आयुष विभाग ज्यादा उत्तम परिणाम दे सके। इस अवसर पर श्री ऋषिपाल चौहान  ने कहा कि यह श्री मदन सिंह जाखड कि सेवाओं एवं समाज के प्रति सम्पर्ण का ही परिणाम है कि उनको सरकार द्वारा चिकित्सा परिषद का सदस्य चुना गया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि समय आ गया है कि लोग अपनी पुरानी चिकित्सा पद्धति आयुर्वेद पर पूर्ण विश्वास करें एवं इसके विकास के लिए कार्य करें।


Share This News

0 comments: