Saturday 9 September 2017

ग्रामीणों में अध्यापकों की कमी के चलते विधायक को सौंपा ज्ञापन


फरीदाबाद : 10 सितंबर (National24news) गांव पन्हेड़ा के सरकारी स्कूल में अध्यापकों की कमी एवं जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा राजनैतिक दबाव के चलते गेस्ट टीचर की शिकायत शिक्षा विभाग को किए जाने की मांग को लेकर आज सैकड़ों गांववासी समाजसेवी संदीप शर्मा पन्हेडा के नेतृत्व में बल्लभगढ़ के विधायक पं. मूलचंद शर्मा से उनके निवास पर मिले और उन्हें शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में ग्रामीणों ने जहां गांव के सरकारी स्कूल में जल्द से जल्द अध्यापकों की नियुक्ति करने की मांग रखी वहीं गांव के संस्कृत के लेक्चरार गोपाल शर्मा की जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा चंडीगढ़ शिकायत किए जाने पर ग्रामीणों ने रोष जताया। समाजसेवी संदीप शर्मा पन्हेड़ा ने विधायक श्री शर्मा को बताया कि पिछले दिनों गांव के सरकारी स्कूल में अध्यापकों की कमी के चलते ग्रामीणों ने स्कूल पर ताला जड़ दिया था और सडक़ पर जाम लगा दिया था। 

जाम की सूचना मिलने पर थाना छांयसा प्रभारी महेंद्र शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी अनीता शर्मा एवं तहसीलदार हरीश शर्मा मौके पर पहुंचे थे और उन्होंने ग्रामीणों को सोमवार तक स्कूल के स्टाफ को पूरा करने का आश्वासन दिया था परंतु ऐसा नहीं हुआ बल्कि स्थानीय विधायक के दबाव में जिला शिक्षा अधिकारी अनीता शर्मा ने संस्कृत के लेक्चरार गोपाल शर्मा की चंडीगढ़ शिक्षा विभाग में यह शिकायत कर दी कि वह बच्चों को पढ़ाने के बजाए राजनीति में ज्यादा व्यस्त रहते है और गांव के लोगों ने उन्हीं के कहने पर स्कूल में ताला जडा और सडक़ पर जाम लगाया। ग्रामीणों ने कहा कि अध्यापकों की कमी के चलते बच्चे स्कूलों में खाली बैठे रहते है, जिससे उनका भविष्य अधर में लटक गया है। 

उन्होंने विधायक मूलचंद शर्मा से मंाग करते हुए कहा कि वह इस मामले में हस्तक्षेप करके गांव के स्कूल में अध्यापकों की तैनाती करवाए ताकि गांव के बच्चे शिक्षा ग्रहण कर सके। विधायक पं. मूलचंद शर्मा ने संदीप शर्मा पन्हेडा व ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही इस मुद्दे पर प्रदेश के शिक्षा मंत्री पं. रामबिलास शर्मा से बात करेंगे और गांव के स्कूल में अध्यापकों की नियुक्ति करवाएंगे वहीं इस मामले में वह जिला शिक्षा अधिकारी से भी बात करेंगे।  इस मौके पर मानकचंद, गोपाल कृष्ण, डीके शर्मा, इंद्राज मास्टर, संदीप शर्मा, चंद्रभान, पदम, विष्णु मलिक, रघुनाथ शास्त्री, देवदत्त मेम्बर, नारायण मेम्बर, विजयपाल मेम्बर, नानकचंद सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: