Tuesday 1 August 2017

इंटरनैशनल कराटे चैंपियनशिप में फरीदाबाद के खिलाड़ियों ने जीता स्वर्ण पदक :मास्टर गंगेश तिवारी


फरीदाबाद :1अगस्त (National24news)इंटरनैशनल कराटे डु फेडरेशन इंडिया द्वारा पंजाब में हुए 4 th इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप का आयोजन हुआ। जिसमे फरीदाबाद के खिलाड़ियों ने तीन गोल्ड मैडल जीते।  मुख्य तकनीकि निर्देशक व इंटरनैशनल रेफरी कराटे मास्टर गंगेश तिवारी ने बताया कि चैम्पियनशिप में इंडिया ,पाकिस्तान ,अमेरिका ,नेपाल,भूटान ,इग्लेंड ,श्रीलंका के 1200  खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया। जिसमे 20 से 25किलो वजन वर्ग में  काजल ने भूटान के खिलाडी को पछाड़ते हुए स्वर्ण पदक जीता। 

इसी तरह 25 से 30 किलो वजन वर्ग में उषा ने श्रीलंका के खिलाडी को हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया। बाल वर्ग में 30 से 35किलो वजन वर्ग में राहुल ने इंग्लैंड के खिलाडी को  हराकर सर्वाधिक अंको के आधार पर स्वर्ण पदक पर कब्ज़ा जमाया। खिलाड़ियों के फरीदाबाद पहुंचने पर आज सेक्टर 22 शोतोकान कराटे ट्रेनिंग सेंटर पर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया। जिसमे कराटे मास्टर गंगेश तिवारी व शहर के गणमान्य लोगो ने खिलाड़ियों का फूलमालाओं से स्वागत किया। फेडरेशन द्वारा चैंपियनशिप में मास्टर नितेश कुमार को बेस्ट ऑफिशल अवार्ड से नवाजा गया। 

चैंपियनशिप में पिंकी ,प्रिंस, महेंद्र ,भावना व रामसेवक का प्रदर्शन सरहानीय रहा।  स्वागत समारोह के दौरान खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि इंटरनैशनल प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जितना आसान काम नहीं है। इन खिलाड़ियों ने दिन रात महेनत करके यह मुकाम हासिल किया है। यह हमारे शहर के लिए बड़े गर्व की बात है। उन्होंने खिलाड़ियों को उनके उज्जवल भविष्य की कामना कि।   
Share This News

0 comments: