Friday 4 August 2017

खजानी वूमैनस वोकेशनल ओल्ड में मनाया रक्षाबंधन त्यौहार


फरीदाबाद : 4 अगस्त (National24news)  ओल्ड फरीदाबाद स्थित खजानी वूमैनस वोकेशनल इस्ट्ीटयूट में रक्षाबंधन पर्व मनाया गया। इस मौके पर संस्थान में थाली प्रतियोगिता व मेंहदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया जिसमें सभी छात्राओं ने बढ़ चढक़र भाग लिया। इस अवसर पर संस्थान के डायरेक्टर संजय चौधरी व सैंटर हेड श्रीमति इन्दू सिंह भी उपस्थित थे। 
इस मौक पर छात्राएं पारंपरिक वेशभूषा में बहुत ही सुन्दर लग रही थी और वे इस त्यौहार को लेकर काफी उत्साहित नजर आ रही थी। छात्राओं ने बहना ने भाई की कलाई पे प्यार बांधा है तथा फूलों का तारों का सबका कहना है एक हजारो में मेरी बहना है गीत गाकर भाईयों के प्रति अपने प्यार का इजहार किया। इस अवसर पर संजय चौधरी ने छात्राओं द्वारा बनाई गई राखी की तारीफ करते हुए कहा कि छात्राओं ने घर में बेकार पड़ी चीजों से राखी बनाकर सचमुच अदभुद कार्य किया है जिसकी जितनी भी प्रंशसा की जाए वो कम है। 
उन्होनें कहा कि रक्षाबंधन का त्यौहार भाई और बहन के प्यार का अटूट रिश्ता है। इस मौके पर सभी छात्राओं ने प्रण किया कि वो हाथ की बनाई हुई राखी का ही इस्तेमाल करेंगी और चीन की बनी राखियों का बहिष्कार करेंगी। इस अवसर पर थाली प्रतियोगिता में ज्योति को प्रथम ,प्रीति को दूसरा और पिंकी का तीसरा पुरस्कार मिला। महंदी प्रतियोगिता में रचना को पहला तथा नीतू को दूसरा पुरस्कार मिला।
Share This News

0 comments: