Tuesday 29 August 2017

इस तरह के आयोजन प्रतिभा निखारने में कारगर सिद्ध होते है: शिरीन सिंह


फरीदाबाद :29 अगस्त (National24news)इस तरह के आयोजन आपकी प्रतिभा को उभारने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते है यह उदगार मिसेज इण्डिया 2017 शिरीन सिंह ने राजस्थान हेयर एंड ब्यूटी एकेडमी द्वारा आयोजित सेमीनार एवं ब्यूटी कांटेस्ट के अवसर पर एनएच-3 स्थित ब्रेक टाईम होटल में कही। इस अवसर पर संस्थान के चेयरमैन राजेश दहिया ने शिरिन सिंह का स्वागत किया। शिरीन ने कहा कि फेशन के इस दौर में हर कोई अपने आपको स्मार्ट दिखाना चाहता है और ऐसे में अगर आपको सही मार्गदर्शन मिलें तो आप एक सफल महिला बन सकती है।  जिसके लिए इस तरह की प्रतियोगिताओं का समय समय पर होना काफी महतवपूर्ण होता है। 
इस अवसर पर चेयरमैन राजेश दहिया ने बताया कि इस सेमिनार में हरियाणा दिल्ली, फरीदाबाद, पलवल व  उत्तर प्रदेश से आए दर्जर्नों प्रतिभागियों ने भाग लिया और अपनी प्रतिभा का हुनर दिखाया। प्रतिभागियों ने ब्राईडल मेकअप, वेस्टन लुक, स्कीन प्राब्लम, हैयर स्टाईल हैयर कंटिग पर प्रकाश डाला और लोगों को ब्यूटी केयर के बारे में जानकारी दी। श्री दहिया ने बताया कि उनकी संस्था पिछले काफी समय से महिला उत्थान के लिए कार्य कर रही है जिसमें उन्हें ब्यूटी टिप्स देकर कारगार बनाते है जिससे वह स्वाबल बी बनकर इस क्षेत्र में जरूरत पढऩे पर अपना रोजगार स्थापित कर अपनी जीवन नैया चला सकें। उन्होंने यह भी बताया कि उनके द्वारा सरकारी स्कूलों में जाकर वहां पढऩे वाली छांत्राओं को भी वह निशुल्क ब्यूटी टिप्स देते है और अपने संस्थान में जरूरतमंद महिलाओं को ब्यूटी पार्लर की निशुल्क कोर्स करवाते है । उनके संस्थान से आज सैंकडों महिलांए ब्यूटी कोर्स सीख कर अपना व्यवसाय कर रही है। इस मौके पर प्रतिभागियों ने अपने द्वारा तैयार की गई ब्राईडल्स को मंच पर उतार कैटवॉक करवाया।
श्री दहिया ने बताया कि इन प्रतिभागियों ने उक्त संस्थान से  मात्र 15 दिनों में इस हुनर को सीखकर यह ब्राईडल तैयार किए है जोकि महिलाओं द्वारा बेहद पंसद किए गए है।  शिरीन सिंह ने सभी प्रतिभागियों में से प्रथम स्थान पर बैच नंबर 7 से  दीप्ती को और बैच नंबर 9 से दूसरा स्थान सोनिया को  और बैच नंबर 10 तीसरा स्थान पर भावना को चुना और उन को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। इस मौके पर कार्यक्रम आयोजक राकेश कुमार आनंद,राकेश कुमार, पिंटू, प्रिया, कविता, सुरेश, अनिल का विशेष सहयोग रहा।
Share This News

0 comments: