Sunday 9 July 2017

नेशनल हाइवे अथारिटी केंद्र सरकार के नियमों की अनदेखी कर शहर के लोगों से नाजायज वसूली कर रही है : राजेश खटाना


फरीदाबाद : 9 जुलाई(National24news) बदरपुर टोल प्लाजा के विरोध में यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष राजेश खटाना ने पंचायत का आयोजन सेक्टर16 स्थित हरियाणा सेवक दल धर्मशाला में किया । यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष एडवोकेट राजेश खटाना ने बताया कि पंचायत का उद्देश्य कोई  राजनीती चमकाना नहीं है बल्कि फरीदाबाद के लोगों के लिए बदरपुर टोल प्लाजा को टोल फ्री बनाना है जो की फरीदाबाद की जनता के लिए आफत बना हुआ है। पंचायत की अध्यक्षता रिछपाल नगर एडवोकेट ने की। इस अवसर पर मुख्य रूप से कोंग्रेसी नेता लखन सिंगला ,बार एसोसिएसशन के प्रधान संजीव चौधरी ,जितेंदर भड़ाना पार्षद, अधिवक्ता विकास वर्मा,नंदकिशोर ठाकुर,ओ पी भाटी,अशोक जॉर्ज,सहीराम रावत,रिंकू चंदीला,सीमा जैन,बिजेंद्र मावि,संतोष शर्मा, महेश दुबे सभी ने अपने विचार रखे। कोंग्रेसी नेता लखन सिंगला ने कहाकि उन्होंने कहाकि टोल प्लाजा पर भारी भरकम रेट होने के कारण हर महीने हजारों रुपये का आर्थिक बोझ झेल रहे है फरीदाबाद के लोग । 

फरीदाबाद के लोगों के लिए यह टोल वसूली पूरी तरह से नाजायज है। नेशनल हाइवे अथारिटी के नियमों के अनुसार 20 किलोमीटर के दायरे में आने वाले क्षेत्र को टोल से छूट दी जाती है। लेकिन जनता को इस का कोई फायदा नहीं मिल रहा है। इस तरह से नेशनल हाइवे अथारिटी केंद्र सरकार के नियमों की अनदेखी कर शहर के लोगों से नाजायज वसूली कर रही है। बार के प्रधान संजीव चौधरी ने कहाकि पानीपत व रोहतक में बने टोल प्लाजा के 20 किलोमीटर एयर रेडियस में आने वाले गांव व शहरी हिस्से को टोल प्लाजा से छूट दी जा रही है। इन गांव-शहर के लोगों के लिए टोल प्लाजा की ओर से 235 रुपये का पास बनाया जाता है। इसमें 175 रुपये का भुगतान प्रदेश सरकार की ओर से किया जाता है। बीस किलोमीटर के दायरे में रहने वाले हजारों वाहन चालकों को महज 60 रुपये में महीने भर टोल से गुजरने की सुविधा मिलती है। जबकि फरीदाबाद में कोई ऐसी सुविधा नहीं दी जा रही है। यंग फॉर इंडिया के अध्यक्ष राजेश खटाना ने पंचायत में बताया कि इस के लिए टोल को फ्री बनाने के लिए 21 सदस्य का गठन किया गया है तथा फरीदाबाद के सभी विधायकों और केंद्रीयमंत्री को ज्ञापन सौपा जाएगा। यदि फरीदाबाद को जल्द टोल फ्री नहीं किया गया तो टोल प्लाजा पर सैकड़ो की तादाद में धरना दिया जायेगा। 

इस अवसर पर अशोक खुराना , सुनीता फागना,डॉ एन कुमार ,प्रवेश मालिक ,अवतार सिंह ,नरेश मेहँदीदत्ता ,वेद प्रकाश तिवारी,कार्तिक राजपूत,महावीर सक्सेना,अनुराधा भारद्वाज ,आराधना शर्मा ,प्रमोद भड़ाना,अनिल चेची,महेन्दर गोला ,बिजेंद्र गोला ,विनय भाटी ,अदालत हुसैन,रियाज ,चेतराम शर्मा ,डॉ चतर सिंह ,डॉ सुशील कटारिया ,अरविंद शर्मा ,तैयब हुसैन, धीरज हिंदुस्तानी आदि गणमान्य लोग उपस्थित थे। राजेश खटाना के पंचायत में फरीदाबाद की जिन हस्तियों ने हिस्सा लिया और बदरपुर टोल प्लाजा को टोल फ्री बनाने की मुहीम में मेरा साथ देने पर उन सभी बुद्धिजीवी का आभार प्रकट करता हु ।

Share This News

0 comments: