Friday 14 July 2017

तुगलकी फरमान के विरोध में आमरण अनशन पर जाएंगे छात्र : कृष्ण अत्री


फरीदाबाद:14 जुलाई (National24news)एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं ने कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में जिला उपायुक्त कार्यालय का घेराव कर जेल भरो आंदोलन किया। फरीदाबाद एनएसयूआई के छात्रों ने विश्व विद्यालय के तुगलकी फरमान जिसमें यह आदेश जारी किया गया था कि थर्ड सेमेस्टर में दाखिला लेने के लिए फर्स्ट सेमेस्टर के 50% सब्जेक्ट में क्लियर होना जरूरी है। जिसके विरोध में आज एनएसयूआई के छात्रों ने कृष्ण अत्री (जिलाध्यक्ष एनएसयूआई) की अध्यक्षता में जेल भरो आंदोलन किया।

आज एनएसयूआई के छात्रों ने कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में सरकार और विश्वविद्यालय के तुगलकी फरमान के विरोध में जेल भरो आंदोलन किया। इस आंदोलन में सैकड़ों विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया। सेक्टर 12 स्थित लघु सचिवालय और न्यायालय परिसर पर इस तुगलकी फरमान के विरोध में जोरदार नारेबाजी की गई। उसके बाद एडीसी को कृष्ण अत्री की अध्यक्षता में ज्ञापन दिया गया जहां से सेक्टर 12 सेंट्रल थाने में उन सब को गिरफ्तार कर लिया। इस मौके पर लगभग 300 छात्र छात्राओं ने अपनी गिरफ्तारी दी। विश्वविद्यालय द्वारा दिया गया तुगलकी फरमान के विरोध में इससे पहले भी जिलाध्यक्ष एनएसयूआई कृष्ण अत्री ने विद्यार्थियों के सहयोग से कई आंदोलन किए हैं। इस आदेश के खिलाफ सबसे पहले 3 तारीख को नेहरू कॉलेज , 5 तारीख को डीसी कार्यालय, 6 तारीख को DAV कॉलेज , 7 तारीख को उद्योग मंत्री विपुल गोयल के कार्यालय , 10 तारीख को भाजपा विधायक मूलचंद को ज्ञापन सौंपा और इसी कड़ी में आज उन्होंने जेल भरो आंदोलन किया। इन आंदोलन में नेहरू कॉलेज, के एल मेहता दयानंद कॉलेज, I.M.T कॉलेज, अग्रवाल कॉलेज, पलवल और होडल के कॉलेज के छात्रों ने हिस्सा लिया।

कृष्ण अत्री ने बताया जब तक यह तुगलकी फरमान विश्वविद्यालय वापिस नहीं लेता तब तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा और यदि यह आदेश जल्द ही वापस नहीं
Share This News

0 comments: