Friday 14 July 2017

स्मार्ट सिटी नगर निगम में दफ्तर छोड़ कर्मचारी बाहर दरियाँ बिछाकर पब्लिक के काम करने को मजबूर - दफ्तरों में नहीं काम कर रहे कूलर और पंखे !


फरीदाबाद:14 जुलाई (National24news) फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का दावा करने वाला नगर निगम खुद ही बीमार है ऐसे में फरीदाबाद क्या ख़ाक स्मार्ट सिटी बन पायेगा। जी हाँ हम बात कर रहे है फरीदाबाद के बीमार नगर निगम की जहाँ नगर निगम के कर्मचारी अपने दफ्तरों में सुविधाएं न होने के कारण बाहर ग्राउंड में दरियाँ बिछाकर लोगो के काम कर रहे है. कर्मचारी ऐसा इसलिए कर रहे है क्योंकि उनके दफ्तरों में न तो कूलर है और न ही पंखे काम कर रहे है वहीँ दफ्तरों की दीवारे और छते भी जर्जर हो चुकी है।  कर्मचारियों का आरोपी था की दफ्तरों में जो सुविधाएं उनको मिलनी चाहिए वह नदारद है जिसके लिए वह लिखित और मौखिक तौर पर उच्च अधिकारियों को बता चुके है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसलिए हारकर वह इस गर्मी के मौसम में बाहर दरियाँ बिछाकर लोगो के काम कर रहे है।  

नगर निगम के प्रांगण में अपने दफ्तर छोड़कर और बाहर दरियाँ बिछाकर काम करते नज़र आ रहे यह सभी नगर निगम के कर्मचारी है जिनमे पानी और हाउस टेक्स जमा करने वाले कर्मचारी भी शामिल है. इस नज़ारे को देखकर कोई भी चौक जाए तो अतिशोक्ति नहीं होगी की क्या यह वही नगर निगम है जिसके ऊपर फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने का ज़िम्मा सौपा गया है. निगम के कर्मचारियों ने बताया की वह मजबूरी में बाहर दरियाँ बिछाकर पब्लिक का काम कर रहे है क्योंकि उनके दफ्तरों की बिल्डिंग जर्जर हो चुकी है और दफ्तरों के अंदर लगे पंखे और कूलर काम नहीं कर पा रहे यहाँ तक की लाइट भी यहाँ नदारद रहती है. ऐसे में गर्मी और अँधेरे में बैठकर काम नहीं किया जा सकता इसलिए पब्लिक परेशान ना हो यह सोचकर वह बाहर दरियाँ बिछाकर काम करने को मजबूर है. कर्मचारियों ने बताया की वह लिखित और मौखिक तौर पर उच्च अधिकारियों को बता चुके है लेकिन कोई नतीजा नहीं निकला। इसलिए हारकर वह इस गर्मी के मौसम में बाहर दरियाँ बिछाकर लोगो के काम कर रहे है। 


 वहीँ नगर निगम में अपने हाउस टेक्स और पानी के बिल जमा करने पहुंचे लोगो का कहना था की हम दफ्तर के अंदर काम करवाने गए थे तो पता चला की सभी कर्मचारी बाहर दरियो पर बैठकर काम कर रहे है. लोगो का कहना था की ऐसे माहौल में जहाँ कर्मचारियों को परेशानी हो रही है वहीँ हमे भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

इस मोके पर  दशरथ कुमार - कर्मचारी नेता ,धर्म सिंह ,संजय भाटी ,अमित शर्मा ,शिव ,निदेश ,रजत यादव  उपस्थित थे I

Share This News

0 comments: