Saturday 22 July 2017

जीवा पब्लिक स्कूल में भारत रक्षा पर्व का आयोजन :ऋषिपाल चौहान


फरीदबाद: 22जुलाई (National24news) 21बी स्थित जीवा पब्लिक स्कूल में सीमा पर तैनात सैनिकों को प्रेम स्वरूप भेंट देने के लिए एक अदï्भुत कार्यक्रम आयोजित किया गया । विद्यालय में आज सेना के मेजर जनरल श्री एस0 के0 दत्त एवं दैनिक जागरण समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ  श्री विजेन्द्र बंसल तथा ब्रांड अम्बेसडर श्री गौरव शाह और अनिल बेताब जी उपस्थित हुए। दैनिक जागरण की ओर से आयोजित इस कार्यक्रम को ‘भारत रक्षा पर्व’ से संबोधित किया गया एवं इसका नाम ‘रिश्तों की डोर सरहद पर भाइयों की ओर’ दिया गया । 

इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य छात्रों द्वारा स्वनिर्मित राखियों को उपहार स्वरूप सरहद पर तैनात सैनिकों तक पहुँचाना है। यह बहुत आवश्यक है क्योंकि यह सैनिक सदैव अपने कत्र्तव्य के प्रति सचेत रहते हैं। राखी का त्योहार प्रेम और कत्र्तव्य का त्योहार है, इसी बात को ध्यान में रखते हुए इस कार्यक्रम का भी आयोजन किया गया, क्योंकि हमारे सीमाओं पर तैनात ये नौजवान कत्र्तव्य की प्रतिमूर्ति है, वे किसी त्योहार अथवा खुशी के मौके पर अपने परिजनों के साथ खुशियाँ नहीं मनाते हैं बल्कि अपने देश की रक्षा के लिए तैनात रहते हैं। इस अवसर पर विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा रिया वशिष्ठï एवं 21डी की निवासी बबीता ने सैनिकों के सम्मान में कविता पाठ किया। एक एन जी ओ संस्था ने भी इस अवसर पर अपना प्रेम स्वरूप भेंट प्रदान किया।
अपने देश के इन्हीं कर्मठ एवं जाबांज़ सैनिकों के प्रति हमारा प्रेम भी प्रबल होना चाहिए। दैनिक जागरण की ओर से यह एक प्रयास किया गया है। यह प्रयास है हमें यह याद दिलाने का कि हम त्योहार और खुशियाँ मनाते हैं क्योंकि हम सुरक्षित हैं क्योंकि सीमा पर तैनात ये सैनिक दिन-रात हमारे लिए सुरक्षा का कार्यभार अपने कंधों पर लिये हुए हैं। इस अवसर पर उपस्थित मेजर जनरल श्री एस0 के0 दत्त ने भी छात्रों को संबोधित किया एवं सीमा पर तैनात हमारे जाबंाज़ सिपाहियों के कार्यों एवं उनकी समर्पण की भावना से सभी को अवगत कराया तथा साथ ही दैनिक जागरण समाचार पत्र के ब्यूरो चीफ  श्री विजेन्द्र बंसल ने भी कहा कि जीवा स्कूल में अनुशासन, संस्कृति एवं नैतिकता पर विशेष जा़ेर दिया जाता है जो अपने आप में एक मिसाल है साथ ही उन्होंने हमारे सैनिक के प्रति अपना प्रेम भाव भी प्रस्तुत किया ।

इस अवसर पर विद्यालय के अध्यक्ष श्री ऋषिपाल चौहान, उपाध्यक्षा श्रीमती चंद्रलता चौहान एवं प्रधानाचार्या श्रीमती देविना निगम भी उपस्थित रही। श्री चौहान ने कहा कि हमारे देश की सीमा पर तैनात सैनिक अपने प्राणों का त्याग करके देश की रक्षा करते हैं। उनके प्रति इस प्रकार से प्रेम प्रकट करना हमारा परम कत्र्तव्य बनता है।


कैप्शन :- 1 - छात्रों को संबोधित करते हुए सेना के मेजर जनरल श्री एस0 के0 दत्त
2 - श्री चौहान सभी को संबोधित करते हुए
3 - सभी विशिष्टï अतिथियों के साथ विद्यालय के अध्यक्ष, उपाध्यक्षा एवं प्रधानाचार्या एवं छात्र उपहार स्वरूप राखी भेंट करते हुए प्रसन्न मुद्रा में
4 - सभी विशिष्टï अतिथियों के साथ विद्यालय के अध्यक्ष, उपाध्यक्षा एवं प्रधानाचार्या, अध्यापिकाएँ एवं छात्र प्रसन्न मुद्रा में

Share This News

0 comments: