Saturday 15 July 2017

विद्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के बच्चों ने मनाया आर्ट एंड क्राफ्ट साइंस एक्सहिबिशन डे


फरीदाबाद:15 जुलाई (National24news) सेक्टर -2 , स्थित विद्यासगर  इंटरनेशनल स्कूल  की तरफ से आर्ट एंड क्राफ्ट साइंस एक्सहिबिशन का आयोजन रखा गया जिसमे सभी नन्हे बच्चो ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। इस एक्सहिबिशन का शुभारम्भ  स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादव जी ने रिबन काट कर किया।  इस आर्ट एंड क्राफ्ट साइंस एक्सहिबिशन को आयोजित  करने का मुख्य कारण बच्चो को अपने दिए गए हॉलिडे होमवर्क में रुचि को बढ़ावा देना था जिसे नन्हे बच्चो ने ख़ुशी ख़ुशी किया। 
बच्चो ने अपने माता पिता की मदद से काफी अलग अलग तरह के क्राफ्ट आइटम बनाये जैसे की अलग अलग तरह के घर जो की प्लास्टिक व् पेपर से बने थे, वर्षा संचयन के काम कर रहे मॉडल, बेकार की चीजों में से उत्तम चीज बनाना, शहरी व्  ग्रामीण क्षेत्र का मॉडल और  विभिन्न महत्वपूर्ण स्थानों के मॉडल भी इसमें शामिल थे।  इस अवसर पर स्कूल के चेयरमैन धर्मपाल यादब ने अपनी ख़ुशी ज़ाहिर करते हुए कहा की इस तरह के एक्सहिबिशन बच्चो को  न सिर्फ क्राफ्ट और साइंस के बारे में जानकारी देते  है
बल्कि उनकी  अपनी भीतरी सर्जनशीलता को भी उभारते है जो की इन बच्चो के आने वाले भविष्य के लिए काफी बेहतर साबित होगा।  एक्सहिबिशन के दौरान बच्चो के माता पिता भी मौजूद थे जो की अपने बच्चो की ख़ुशी में रमे नज़र आये।  
Share This News

0 comments: