Wednesday 12 July 2017

पर्यावरण को शुद्ध रखना हमारा नैतिक दायित्व : सुमित गौड़


फरीदाबाद:13जुलाई(National24news) रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अर्थ क्लब के प्रधान संदीप वशिष्ठ ने अपने पिता कुलदीप वशिष्ठ के 75वें जन्मदिवस के अवसर पर पार्क में 75 पौधे लगाए। क्लब के सदस्यों ने इस पौधारोपण कार्यक्रम में बढ़चढक़र हिस्सा लेते हुए समाज को पर्यावरण के प्रति जागरुक किया। इस मौके पर रोटेरियन एवं कांग्रेसी नेता सुमित गौड़ ने विशेष रुप से उपस्थित होकर लोगों को पौधारोपण के प्रति जागरुक करते हुए कहा कि मौजूदा समय में पर्यावरण निरंतर प्रदूषण होता जा रहा है, 

जो आने वाले समय में मानव जाति के लिए हानिकारक है। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद शहर देश के सबसे ज्यादा प्रदूषित शहरों की श्रेणी में है इसलिए हर शहरवासी का दायित्व बनता है कि वह अपने शहर को प्रदूषणमुक्त करने के लिए जागरुक हो और जिले का प्रत्येक व्यक्ति एक पौधा लगाकर उसकी पेड़ बनने तक देखभाल करें ताकि बढ़ते प्रदूषण को रोका जा सके। उन्होंने कहा कि पेड़ लगाकर ही हम बढ़ते प्रदूषण पर काबू कर सकते है और इसके प्रति हम सब को संगठित होकर लोगों को जागरुक करना होगा। 

श्री गौड़ ने रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद अर्थ की प्रशंसा करते हुए इसे सराहनीय पहल करार दिया। इस अवसर पर क्लब के सदस्य धीरज भूटानी , राहुल ग्रोवर, अखिल कालिया, मारियो, पुनीत भटिया, महादेव गौडा, सौरभ मित्तल, दीपक कालरा, आशिष मालिक, एवं मोनिका भटिया, मेघा ग्रोवर, निधि मित्तल सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Share This News

0 comments: