Sunday 25 June 2017

मुनियों के आने से सोनीपत की धरती को मिलेगा विशेष लाभ: मंत्री कविता जैन


सोनीपत, 25 जून(National24news) शहरी स्थानीय निकाय, महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन ने कहा कि जैन मुनियों के आने से निश्चित तौर पर सोनीपत की धरती और यहां के लोगों को विशेष लाभ मिलेगा। संतों का आगमन सदैव लाभकारी होता है। संतों ने हमेशा ही समाज को सही दिशा दिखाई है, जिनकी शिक्षाओं का अनुसरण कल्याण के द्वार खोलता है। 

    स्थानीय निकाय मंत्री कविता जैन रविवार को  गुड़ मंडी स्थित जैन स्थानक में चातुर्मास आयोजन के अंतर्गत पधारे जैन मुनियों का आर्शीवाद लेने पहुंची। मंत्री जैन ने राकेश मुनि सहित सभी जैन मुनियों को नमन करते हुए कहा कि मुनियों के चरण पडऩे से उन्नति के नये रास्ते खुलेंगे। भारत ऋषि-मुनियों की धरती रहा है, जिन्होंने सदैव मानव जाति का कल्याण किया है। 

    महिला एवं बाल विकास मंत्री ने अपने जन्म स्थान को स्मरण करते हुए कहा कि वे ऐसे परिवार में जन्मी हैं जिसमें संतों को पूजनीय स्थान प्राप्त है। ऐसे में वे संतों के प्रति बचपन से ही विशेष आस्था रखती है। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान की चर्चा करते हुए कहा कि यह समय की मांग है। हमारे समाज में बेटियों को बेटों के समान अधिकार नहीं मिल पाते। बेटियों को घर से बाहर निकालकर विकास के मार्ग पर आगे बढ़ाने की आवश्यकता है। 

    मंत्री कविता जैन ने कहा कि समाज तभी आगे बढ़ेगा जब उसकी बेटियों की स्थिति अच्छी होगी। उन्होंने कहा कि समाज के साथ-साथ देश-प्रदेश की उन्नति के लिए भी आवश्यक है कि समान रूप से बेटियों को उन्नति पथ पर बढ़ाया जाये। आज बेटियों को सामाजिक स्तर के साथ राजनीतिक तथा आर्थिक तौर पर भी मजबूत करने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नारी शक्ति को आगे बढ़ाते हुए महिलाओं को सक्षम बनाना होगा। तभी प्रधानमंत्री मोदी का स्वप्र साकार होगा, जिन्होंने एक मजबूत राष्ट्र का सपना देखा है। 

    इस मौके पर जैन मुनि राकेश मुनि सहित अन्य मुनियों ने मंत्री कविता जैन सहित अन्य उपस्थित श्रद्धालुओं को आर्शीवाद दिया। इस अवसर पर एसके जैन, जयकंवार जैन, जगदीशप्रसाद जैन, पवन, वकील जैन, अनेक गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। 
Share This News

0 comments: