Wednesday 28 June 2017

सफाई कर्मचारियों को दिलवाया जाएगा सातवें वेतन आयोग का लाभ : सुभाष चंद्र



फरीदाबाद 28 जून(National24news) स्वच्छ भारत मिशन के कार्यकारी प्रदेश उपाध्यक्ष सुभाष चंद्र ने कहा कि सफाई कर्मचारियों को भी सातवें वेतन आयोग का लाभ दिलवाया जाएगा। इनकी यह मांग मुख्यमंत्री मनोहर लाल के सामने रखी जाएगी और इस पर जल्द से जल्द निर्णय भी करवाया जाएगा। श्री चंद्र बुधवार सुबह पीडब्लूडी रेस्ट हाउस राई में स्वच्छता समरसता यात्रा के दौरान सफाई कर्मचारियों के साथ नाश्ते पर बातचीत कर रहे थे। 

श्री चंद्र ने बताया कि यात्रा का उद्देश्य आम नागरिकों को बार-बार स्वच्छता के प्रति आश्वस्त बनाना है ताकि लोग उन्होंने कहा कि स्वच्छता को पूर्ण रूप से जीवन में ढालकर सदैव बनाएं रख सकें। उन्होंने कहा कि कोई भी कार्यक्रम एवं मिशन सामाजिक सहयोग के बिना सफल नहीं हो सकता। स्वच्छता कार्यक्रम को भी जनमानस का मिशन बनाकर सामाजिक रूप से आगे बढ़ाना है। तभी स्वच्छता के लक्ष्य को हांसिल किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि यात्रा के दौरान सफाई कर्मचारियों की शिकायतों की भी सुनवाई की जा रही है। जिला स्तर पर स्थानीय शिकायतों का निवारण किया जा रहा है तथा प्रदेश स्तर की समस्याओं को मुख्यमंत्री के समक्ष रखा जाएगा। उन्होंने बताया कि एक दिन जिला स्तर पर सफाई कर्मियों के साथ जलपान व सफाई के कार्यक्रम आयोजित किये जाते है। इसी के मद्देनजर बुधवार सुबह राई में भी सफाई कर्मचारियों के साथ नाश्ता किया गया है। उन्होंने कहा कि कच्चे सफाई कर्मचारियों को वर्दी प्रदान की जा रही है तथा उनके स्वास्थ्य हेतू मेडिकल चैकअप कैंप के अलावा उन्हें सफाई उपकरण भी मुहैया करवाये जा रहा है। 

वहीं मंगलवार देर सांय हुडा सेक्टर-14 टाउन पार्क में विभिन्न नाटकों के माध्यम से लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया गया। इस अवसर पर उनके साथ नगर निगम कमिश्नर वीरेंद्र सिंह हुड्डा  यात्रा के समन्वयक रविंद्र सिंह, मीडिया समन्वयक तेजेंद्र बिडलान, संजय कुमार, ललित कुमार, मनीष कुमार, महावीर सिंह, सचिन, संदीप, बलकार, निर्मल, सतबीर, ईओ नगर निगम विनोद नेहरा, एक्सईएन राधेश्याम शर्मा सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। 
Share This News

0 comments: