Wednesday 14 June 2017

बहालगढ़ चौक पर 300 दुकानों के सामने से अवैध कब्जे हटाए



सोनीपत:14 जून(National24news) पिछले काफी समय से जाम का कारण बने बहालगढ़ चौक पर बुधवार को जिला प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की। एसडीएम निशांत यादव के नेतृत्व में अभियान चलाकर जेसीबी की मदद से 300 दुकानों के सामने से अवैध कब्जे हटा दिए गए। इसके साथ ही दुकानों के सामने बने थड़े, शैड और अवैध निर्माण भी गिराए गए। कई दुकानदारों का सामान भी इस कार्रवाई में जब्त किया गया है। 

    श्री यादव ने बताया कि पिछले काफी समय से बहालगढ़ रोड पर जाम की समस्या बनी हुई थी। इसकी मुख्य वजह यहां दुकानदारों द्वारा दोनों तरफ अवैध रूप से दुकानों को निर्माण और शैड का निर्माण था। इसके बाद दुकानदार आगे सब्जी की दुकानें लगने से रास्ता और भी ज्यादा तंग हो जाता था। इसी को देखते हुए उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग के निर्देश पर अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। उन्होंने बताया कि दोपहर 12:00 बजे शुरू हुए इस अभियान में 300 से ज्यादा दुकानों के सामने से अवैध कब्जे हटाए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी दुकानदारों को चेतावनी दी गई है कि यदि इसके बाद भी अवैध कब्जे करने की कौशिश की तो उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

    एसडीएम ने बताया कि दोनों तरफ से अवैध कब्जे हटाने के बाद यहां नालों की सफाई का काम भी शुरू कर दिया गया है ताकि बरसात के सीजन के दौरान यहां जलभराव की दिक्कत न हो। उन्होंने कहा कि अब नगर निगम और पीडब्लूडी को निर्देश दिए गए हैं कि यहां रास्ता ठीक किया जाए ताकि यातायात को कोई दिक्कत न हो।  इस अवसर पर नगर निगम के एसई ठाकुर लाल शर्मा, ईओ विनोद नेहरा सहित भारी पुलिस बल मौजूद थे। 
Share This News

0 comments: