Saturday 10 June 2017

सेक्टर 12 खेल परिसर में तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत


 फरीदाबाद :10जून(National24news) पूरे विश्व में 21 जून को मनाये जाने वाले अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस समारोह को लेकर फरीदाबाद के सैक्टर-12 में स्थित हरियाणा राज्य खेल परिसर में तीन दिवसीय योग प्रशिक्षण शिविर की शुरूआत कर दी गई है। इसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल व कालेजों के विद्यार्थियों सहित शहर के सैंकडों लोगों ने भाग लिया और लगभग डेढ़ घण्टे तक योगाभ्यास किया। योगाभ्यास में पहुंचे सीटीएम सतबीर मान ने बताया का 19 जून को योग दिवस की रिहर्सल की जायेगी, उसके बाद 20 जून को मैराथन दौडा का आयोजन होगा फिर 21 जून को योग दिवस पर योग किया जायेगा, फरीदाबाद में आने वाले मुख्यअतिथि का कार्यक्रम अभी तय नही हुआ है। 

सतबीर मान, सीटीएम फरीदाबाद तीसरे योग दिवस को लेकर फरीदाबाद में अधिकारियों सहित आम लोगों ने भी सैक्टर 12 स्थित खेल परिसर में योग अभ्यास शुरू कर दिया है, पतंजलि योग शिक्षा समिति तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में 9, 10 तथा 11 जून को उपमण्डल स्तर पर तीन दिन तक प्रात:कालीन सत्र सवेरे 06:30 से 08:00 बजे तक का योग प्रशिक्षण शिविर लगाया हुआ है। जिसमें आज सुबह सैंकडों लोग योग करते हुए दिखाई दिये । 

योगाभ्यास में पहुंचे सीटीएम सतबीर मान ने कहा कि नियमित रूप से योगाभ्यास करने से बीमारी मनुष्य के पास फटकती तक नहीं। शरीर को निरोग रखने के लिए हमें योग क्रियाओं को अपनी दिनचर्या में शामिल करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पूरी दुनिया के लोगों ने योग के महत्व को समझा है और 21 जून का दिन अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाने लगा है। अबकी बार हम 21 जून को तीसरा अन्तर्राष्ट्रीय योग दिवस मनायेंगे। इससे पहले 19 जून को योग रिहर्सल करेंगे और उसके बाद 20 जून को मैराथन दौड करवाने के बाद 21 जून को योग करेंगे। साथ ही उन्होंने बताया कि अभी तक योग दिवस समारोह में आने वाले मुख्यअतिथि का कार्यक्रम तय नहीं हुआ है। 

Share This News

0 comments: