Thursday 18 May 2017

नगर निगम सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांगो को लेकर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया


फरीदाबाद 18 मई(National24news.com)  नगर निगम फरीदाबाद सफाई कर्मचारियों ने अपनी मांग सातवां वेतन आयोग लागू करवाने व समान काम-समान वेतन को लेकर आज निगम मुख्यालय पर हजारों की संख्या में पहुंचकर हरियाणा के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया। प्रदर्शन की अध्यक्षता सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान बलवीर सिंह बालगुहेर ने किया तथा मंच का संचालजन सोमपाल झिझोटिया ने किया।

कर्मचारियों को सम्बोधित करते हुए बालगुहेर ने कहा कि हरियाणा सरकार ने सातवें वेतन आयोग का लाभ सभी विभागों में दे दिया है, परन्तु नगर पालिका, नगर परिषद व नगर निगमों को इस लाभ से वंचित कर दिया है बड़े ही दुख: की बात है कि नगर पालिका में बहुत ही गरीब कर्मचारी कार्य करते हैं। इसके बावजूद हरियाणा सरकार ने इन कर्मचारियों के साथ सौतेला व्यवहार किया है और समान काम-समान वेतन की सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के बाद भी हरियाणा सरकार लागू नहीं करना चाहती।

इसलिए नगर पालिका कर्मचारी संघ, हरियाणा ने भी सरकार के साथ आर-पार की लड़ाई लडऩे का मन बना लिया है। इसी कड़ी में 18-19 तारीख को रोष मार्च कर सरकार के खिलाफ आन्दोलन करेगें।

23 मई को पूरे हरियाणा का कर्मचारी भूख हड़ताल करेगा व 8-9 जून को झाडू प्रदर्शन करेगें तथा 11 जून को करनाल में बहुत बड़ी रैली करेगें तथा आज कर्मचारियों ने बीके चौक से नीलम चौक तक जुलूस निकाल कर सरकार के खिलाफ रोष प्रदर्शन किया।

अन्य के अलावा नानकचंद खैरालिया, श्री नंद ढकोलिया, सुदेश कुमार, कृष्ण कुमार, बल्लू, महेश मंगू, जितेन्द्र, प्रेमपाल, जयसिंह, राजबीर, अनिल, जगदीश, दान सिंह, रगबीर चौटाला, देशराज डाबर, प्रकाश प्रचार, माईचंद, माया, कमला, शकुन्तला, ममता, कमलेश सहित सैकड़ों कर्मचारी मौजूद थे।

Share This News

0 comments: