Monday 24 April 2017

फाइव स्टार होटलों के दूषित जल निकासी के संबंध में करवाया जाएगा सर्वे -- उपायुक्त समीरपाल सरो


फरीदाबाद:24 अप्रैल (National24News.com)सूरजकुंड क्षेत्र के नजदीक स्थित दयालबाग कालोनी के निवासियों से प्राप्त सड़क, सीवरेज, दूषित जल निकासी, नाला सफाई व अवैध कब्जों आदि से संबंधित शिकायतों का समाधान करने के लिए उपायुक्त समीरपाल सरो ने आज यहां अपने कैम्प कार्यालय में जिले के संबंधित अधिकारियों व कालोनी के प्रमुख लोगों की बैठक ली।

बैठक में नगर निगम आयुक्त पार्थ गुप्ता, नगराधीश सतबीर मान, बडखल के एसडीएम रीगन कुमार तथा कालोनी के प्रधान गजेंद्र भडाना (लालाजी) प्रमुख रूप से उपस्थित थे। उपायुक्त ने कहा कि इस कालोनी में अवैध कब्जों की समस्या को निपटाने के लिए डिमार्केशन करवाई जाएगी। लोगों की पेयजल आपूर्ति की समस्या को दूर करने के लिए ट्यूबवैल लगवाने के लिए आवश्यक सर्वे करवाया जाएगा। इसके अलावा दूषित जल निकासी की समस्या को हल करने के लिए नाले की सफाई तथा सीवरेज बिछाने का कार्य भी करवाया जाएगा। 

उन्होंने इन सभी कार्यों की तसल्लीपूर्वक क्रियान्वित करने के उद्देश्य से निगमायुक्त पार्थ गुप्ता व एसडीएम रीगन कुमार की प्रमुख देखरेख में संबंधित अधिकारियों द्वारा आगामी 27 अप्रैल को डिमार्केशन कार्य करवारने का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र के आसपास बने लगभग तीन-चार बड़े व निजी क्षेत्र के फाइव स्टार होटलों के दूषित जल निकासी के संबंध में भी आवश्यक सर्वे करवाना जरूरी होगा।

उपायुक्त ने कालोनी से आए लोगों को आश्वस्त किया कि उनकी सभी समस्याओं को प्राथमिकता के आधार पर शीघ्र-अतिशीघ्र हल करवाया जाएगा। उपायुक्त द्वारा इस संबंध में लिए गए निर्णय के लिए कालोनीवासियों ने उनका आभार प्रकट किया। बैठक में नगर निगम, सिंचाई विभाग, बिजली वितरण निगम व प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड सहित कई अन्य संबंधित विभागों के अधिकारीगण भी उपस्थित थे।
Share This News

0 comments: