Saturday 23 March 2019

शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को श्रृद्धाजंलि अर्पित की : राजन मुथरेजा


फरीदाबाद 23 मार्च । भारतीय व्यवसायिक प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजन मुथरेजा ने आज शहीदी दिवस के अवसर पर एनआईटी स्थित गोलचक्कर में स्थापित शहीदे आजम भगत सिंह की मूर्ति पर माल्र्यापण किया एवं शहीदे आजम भगत सिंह, राजगुरू और सुखदेव को अपनी सच्ची श्रृद्धाजंलि अर्पित की। इस मौके पर उपस्थितजनों को सम्बोधित करते हुए राजन मुथरेजा ने कहा 23 मार्च यानि देश के लिए लड़ते हुए अपने प्राणों को हंसते.हंसते न्यौछावर करने वाले तीन वीर सपूतों का शहीद दिवस। यह दिवस न केवल देश के प्रति सम्मान और हिंदुस्तानी होने वा गौरव का अनुभव कराता है। बल्कि वीर सपूतों के बलिदान को भीगे मन से श्रृद्धांजलि देता है।

आज का दिन हम सभी को कभी नहीं भूलना चाहिए क्योकि आज के दिन उन नौजवानो ने अपनी कम उम्र में देश क् के लिए अपना बलिदान दे दिया। उनके बलिदान को हम कभी नहीं भूलना होगा और उनके जैसा जज्बा और हिम्मत हमेंं अपने दिलो में लाना है ताकि हम देश को बाहरी ताकतो से बचा सके और इस देश में अमन और शांति ला सके।

राजन मुथरेजा ने कहा कि सालों पहले युवावस्था में ही भगत सिंह, सुखदेव व राजगुरु को आज ही के दिन फांसी दी गई थी। इसे विडंबना ही कहा जाएगा कि जिन शहीदों की वजह से हम आजाद देश में सांसें ले रहे हैं उन्हीं के बारे में युवाओं को पता तक नहीं है। इस अवसर पर राजकुमार गौड,शत्रुघ्न सिन्हा, अनिता शर्मा, योगेश कुमा,प्रवीन कुमार,जमील खान,संगीता रावत, बी बी कथूरिया, तिलक विधुरी, लाखन सिंह लोधी, मोतीलाल शर्मा, दर्शन भाटिया, अशोक, प्रेम चंद, हिमांशु अग्रवाल, डीएस रावत,मनीशशर्मा, बबीता ,कुसुम शर्मा सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।


Share This News

0 comments: