Wednesday 8 August 2018

छात्र संघ चुनाव के नाम पर छात्रों के साथ छलावा कर रही खट्टर सरकार : विकास चौधरी


फरीदाबाद 8 अगस्त ।  छात्र हितों की मांगों को लेकर पिछले तीन दिनों से नेहरु कालेज के समक्ष अनिश्चिकालीन धरने पर बैठे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को आज हरियाणा कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी एवं असंगठित किसान-मजदूर कांग्रेस के चेयरमैन ज्ञानचंद आहुजा ने धरनास्थल पर पहुंच समर्थन देते हुए उनकी सभी मांगों को जायज करार दिया। 

धरने पर बैठे छात्रों को संबोधित करते हुए विकास चौधरी व  ज्ञानचंद आहुजा ने संयुक्त रुप से कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार की नीति और नीयत दोनों ही खराब है, आज हर वर्ग इस सरकार की कुनीतियों से तंग आ चुका है। चुनाव के दौरान भाजपा ने छात्रों सेे विकास के बड़े-बड़े वायदे किए थे परंतु सत्ता मेें आने के बाद एक भी वायदे को सरकार ने पूरा नहीं किया, मजबूरन पढ़ाई करने की जगह छात्र-छात्राएं आज अपनी मांगों को लेकर अनिश्चिकालीन धरना देने पर विवश हो रहे है। उन्होंने कहा कि सरकार की मंशा केवल और केवल छात्रों के हितों की अनदेखी करनी की है और इसलिए यह सरकार तानाशाही रवैया अपना छात्रों के हकों पर कुठाराघात कर रही है। 

उन्होंने एनएसयूआई के मांग पर में अंकित मांगों सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओ में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल कराने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने, मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने व प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन आदि को जायज करार देते हुए कहा कि यह छात्र-छात्राओं का हक है इसलिए यह सुविधाएं उन्हें मिलनी चाहिए। 

विकास चौधरी ने कहा कि फरीदाबाद में दो-दो मंत्री व कई विधायक होने के बावजूद तीन दिनों से अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे इस छात्रों की किसी ने सुध नहीं ली है, यहां तक कि कोई भी प्रशासनिक अधिकारी उनकी बात सुनने के लिए नहीं आया। उन्होंने कहा कि कालेज की बिल्डिंग बनवाने एवं फुट ओवरब्रिज बनवाने की मांग पर एक साल पहले उद्योगपति विपुल गोयल ने आश्वासन दिया था, जिस पर आज तक कोई काम नहीं हुआ है।

 इससे साबित होता है कि जिससे साबित होता है कि सरकार की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है।उन्होंने कहा कि खट्टर सरकार छात्र संघ चुनाव के नाम पर छात्रों के साथ छलावा कर रही है और आने वाले चुनावों में प्रदेश के छात्र इस सरकार को वोट की चोट से जवाब देने का काम करेंगे। उन्होंने छात्र-छात्राओं को विश्वास दिलाते हुए कहा कि उनके इस संघर्ष में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से उनके साथ है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर पहली कलम से उनकी सभी समस्याओं का समाधान किया जाएगा। इस मौके पर एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री, जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्रा, मीडिया कोऑर्डिनेटर अजित त्यागी एवं मोहित चंदीला, छात्र नेता विकास फागना, गौरव कौशिक, नरेश राणा, मनीष मल्होत्रा, वरुण पंडित, सचिन, विक्रम यादव, कृष्णा, अनमोल, शैंकी, आरिफ, सोनू सिंह, साहिल खान, दीपक, अंकित, राहुल कौशिक, नरेश शर्मा, राहुल, निशा, सीमा, राज, चेतन, अशोक आदि मौजूद थे।

Share This News

0 comments: