Monday 20 August 2018

एनएसयूआई के धरने को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लखन सिंगला ने दिया समर्थन


कांग्रेस के वरिष्ठ नेता लखन कुमार सिंगला ने कहा कि हमारे जिले में भाजपा के एक केन्द्रीय राज्यमंत्री व हरियाणा सरकार के एक केबिनेट मंत्री हैं लेकिन उसके बावजूद छात्रों को धरना देने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। उन्होंने भाजपा सरकार व हरियाणा के केबिनेट मंत्री विपुल गोयल पर जमकर प्रहार किया।

 उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार पूरी तरह से छात्र विरोधी सरकार है और भाजपा ने चुनावों से पूर्व छात्रों को बड़े-बड़े सब्जबाग दिखाए परंतु सत्ता में आने के बाद छात्रों से किए एक भी वायदे को पूरा नहीं किया और यही कारण है कि आज पढऩे की जगह छात्र धरने-प्रदर्शन करने को मजबूर हो रहे है। उन्होंने एनएसयूआई विभिन्न मांगों सभी सरकारी कॉलेजों में यूजी, पीजी कक्षाओं में 20 प्रतिशत सीट बढ़ाने, छात्रसंघ चुनाव बहाल तथा प्रत्यक्ष रूप से बहाल कराने, फरीदाबाद में रीजनल सेंटर बनवाने, नेहरू कॉलेज की जर्जर पड़ी इमारत का निर्माण कराने, सभी सरकारी कॉलेजो में मूलभूत सुविधाएं एवं स्टाफ पूरा कराने, मैगपाई चौक पर छात्रों को रोड पार कराने के लिए फुटओवर ब्रिज का निर्माण जल्द कराने, सैमेस्टर प्रणाली बंद करने व प्रत्येक कॉलेज में छात्रों के लिए वूमैन सेल का गठन आदि को पूरी तरह से जायज करार दिया।

एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश सचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि केरल में आई आपदा के समय वहां के निवासियों को सहायता की सख्त जरूरत है। इसके लिए वह कॉलेज के छात्र-छात्राओं से धनराशि एकत्रित कर उनकी सहायता के लिए वहां भेजेंगे। उन्होंने कहा कि आज दूसरे दिन कॉलेज से 3876 रुपए एकत्रित हुए। कृष्ण अत्री ने कहा कि आज भूतपूर्व प्रधानमंत्री स्व. राजीव गांधी की जयंती है। स्व. राजीव गांधी वह व्यक्ति थे जो भारत में कंप्यूटर क्रांति लाए जिसने आज अनेक कार्यों को सरल बना दिया है। कंप्यूटर के कारण समय की काफी बचत होती है जिसका सदुपयोग देश में अनेक अन्य कार्यों के लिए हो रहा है। यह सपना स्व. राजीव गांधी ने देखा था जिसे कांग्रेस पार्टी ने पूरे जतन से पूरा किया है।
इस मौके पर जिला उपाध्यक्ष सुनील मिश्राजिला महासचिवरूपेश झानेहरू कॉलेज उपाध्यक्ष अभिषेकविक्रम यादव,दिनेश कटारियाकन्हैयारवि रावतमनीषगौरव कौशिक,आरिफ खानसोनू सिंहअभिषेक राजपूतनागेश्वर पाण्डेय,नीरज यादवशिवमअक्की पंडितरोहित चौहानअशोक,अनिलअमन शर्माशैंकीराहुल आदि मौजूद थे 

Share This News

0 comments: