Thursday 16 August 2018

आजादी रुपी धरोहर की रक्षा का युवा लें संकल्प : सुमित गौड़


फरीदाबाद 16 अगस्त ।  72वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सेक्टर-16ए स्थित कम्युनिटी सैंटर में रेजिडेंट वेलफेयर एसो. द्वारा स्वतंत्रता दिवस समारोह धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर पदमश्री राष्ट्रपति से सम्मानित डा. ब्रहम दत्त व हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ ने ध्वजारोहण करके उपस्थितजनों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी। उपस्थितजनों को संबोधित करते हुए सुमित गौड़ ने कहा कि आजादी हमारी धरोहर है, इसे सहजकर रखना हमारा दायित्व बनता है 

क्योंकि देश को आजाद करने में हमारे पूर्वजों व स्वतंत्रता सेनानियों ने अपने प्राणों की आहुति दी थी इसलिए हमारा दायित्व बनता है कि आज हमेें आजादी रुपी इस धरोहर की रक्षा का संकल्प लेना चाहिए। श्री गौड़ ने कहा कि आज बेशक हमारा देश आजाद फिर भी कुछ सामाजिक बुराईयां आज भी समाज में फैली हुई है, जिन्हें दूर करने के लिए हम सभी को संगठित होकर कार्य करने की जरुरत है। 

इसके उपरांत सुमित गौड़ ने अपने साथियों के साथ एन.एच.-5स्थित शहीद भगत सिंह की प्रतिमा को साफ करके उस पर माल्यार्पण किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। इसके उपरांत कांग्रेसियों ने कौडी कालोनी, गांधी कालोनी आदि स्लम कालोनियों में जाकर बुजुर्गाे व बच्चों को फूल, मिठाईयां व खाना किया और बच्चों को पेंसिल, पेन, किताबों आदि भी वितरित की।  इस मौके पर संतगोपाल शर्मा, अनिल टंडन, प्रवीन, सतीश सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।  
Share This News

0 comments: