Sunday 8 July 2018

लोगों को बिजली नसीब नहीं और भाजपाई मंथन के नाम पर ले रहे है एयरकूल्ड का मजा : ललित नागर


फरीदाबाद 8 जुलाई। तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्र्रेसी विधायक ललित नागर ने मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर के गांवों में चौबीस घण्टे बिजली देने के दावे को खोखला बताते हुए कहा कि तपती गर्मी में बिजली व्यवस्था का बुरा हाल है, हालात इतने खराब है कि तिगांव विधानसभा क्षेत्र के गांवों में लोगों को चौबीस घण्टे में मात्र छह से आठ घण्टे ही बिजली नसीब हो रही है तथा बगैर बिजली के लोग त्राहि-त्राहि कर रहे है, लेकिन भाजपाईयों को लोगों की हाहाकार सुनाई नहीं दे रही, और वह केवल मंथन के नाम सत्ता के मद में मदमस्त है। 

भाजपाई इस मंथन में चाट पकौड़ी खाकर आपस में हा-हा-खीं-खीं कर एक तरह से प्रदेश की जनता का उपहास उड़ा रहे है क्योंकि लोग तपती दोपहरी में बिजली मांग रहे है और भाजपाई मंथन के नाम पर एयरकूल्ड हॉल में कोल्डड्रिंक का मचा चख रहे है। वहीं श्री नागर ने बुजुर्गाे की सम्मान पैंशन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि क्षेत्र के अनेकों गांव ऐसे है, जहां तीन महीने से बुजुर्गाे को उनकी पैंशन ही नहीं मिल रही। कांग्रेस सरकार में जहां बुजुर्गाे को उनके गांवों में एक जगह बिठाकर ही उन्हें सम्मान रुपी पैंशन दी जाती थी, लेकिन भाजपा ने बुजुर्गाे का अपमान करते हुए जहां उन्हें बैंक और डाकघरों के चक्कर कटवाने का काम किया है 

वहीं उनकी पैंशन तक कटवाकर बुजुर्गाे का अपमान भी किया है। उन्होंने लोगों को आश्वस्त करते हुए कहा कि आपको घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि भाजपा सरकार केवल चंद दिनों की मेहमान है और प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर फिर से बुजुर्गाे को 3 हजार रुपए मासिक पैंशन देते हुए वही पुराना सम्मान लौटाया जाएगा। श्री नागर आज अपने कार्यक्रम ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ के तहत गांव लालपुर में आयोजित स्वागत समारोह में उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान ग्रामीणों ने गांव की सरदारी की ओर से विधायक ललित नागर का फूल मालाओं एवं पगड़ी बांधकर स्वागत किया और उनके समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव तक जाने वाली सडक़ पिछले काफी समय से जर्जर हालत में है, जिसके चलते लोगों का आवागमन में भारी परेशानियां पेश आती है वहीं गांव के करीब 60-70 लोगों ने बिजली कनेक्शन के लिए आवेदन कर रखे है परंतु उन्हें अभी तक कनेक्शन नहीं मिला है इसलिए उन्हें बिजली कनेक्शन दिलवाया जाएगा तथा किसानों को मिलने वाली बिजली की समय-सीमा बढ़ाई, जिससे कि फसलों की सिंचाई और बुवाई आदि सही तरीके से कर सके। 

ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद श्री नागर ने उन्हें आश्वासन दिया कि इन समस्याओं को दूर करने के लिए वह जल्द ही बिजली विभाग के अधीक्षक अभियंता से मिलकर उन्हें समस्याओं को दूर करने के निर्देश देंगे।  ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने भाजपा सरकार को घेरते हुए कहा कि साढ़े तीन साल के शासन में प्रदेश के लोगों को सिवाए झूठ की पोटली के अलावा और कुछ नसीब नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि  विकास की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है और सरकार का विकास केवल कागजों तक ही सिमट कर रहा गया है, जबकि जमीनी स्तर पर विकास शून्य है।  इस मौके पर  पंडित शंकर लाल, सरदार दरबारा सिंह, जगबीर सिंह, ज्ञानचंद सरपंच, चंदा सरपंच, प्रकाश, राजवीर सरपंच, जसवीर सिंह, महेन्दर नम्बरदार, लक्ष्मन त्यागी , बाबु लाल रवि, प्रिंसिपल साब, विक्रम सिंह, महेन्द्र भाई, नैन सिंह मेम्बर, नरेश नम्बरदार, रविन्द्र वशिष्ठ सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: