Tuesday 31 July 2018

पृथला क्षेत्र को एडवोकेट राजेश तेवतिया के रूप में मिला अपना उम्मीदवार



फरीदाबाद 1 अगस्त । युवा कांग्रेस नेता राजेश तेवतिया ने पृथला विधानसभा क्षेत्र में अपनी मजबूत दावेदारी से तमाम उम्मीदवारों के लिए बड़ी चुनौती पेश कर दी है। पृथला क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ चुके राजेश तेवतिया ने अपने जनसंपर्क के दम पर लोगों के बीच अपनी एक अलग पहचान स्थापित कर ली है। यही वजह है कि जब भी तेवतिया पृथला क्षेत्र में जनसंपर्क अभियान के लिए निकलते हैं तो उनके साथ युवाओं का रैला साथ हो लेता है। बड़े-बूढे हों या फिर महिलाएं हर कोई राजेश तेवतिया को अपना आर्शीवाद देकर उनका हौंसला बढ़ाता हुए दिखाई देता है। पेशे से वकील राजेश तेवतिया को कांग्रेस पार्टी की ओर से प्रबल दावेदार माना जा रहा है। उनकी मेहनत व अथक लगन को देखकर कांग्रेस हाईकमान ने भी उन्हें पृथला क्षेत्र में लोगों के बीच रहकर संगठन का प्रचार प्रसार करने का जिम्मा दिया है। 

कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता इंद्रराज सिंह तेवतिया के पुत्र एडवोकेट राजेश तेवतिया ने पिछले कई सालों से पृथला क्षेत्र के लोगों के बीच  उनके हर दुख सुख में शामिल रहते हैं। यही वजह है इस बार क्षेत्र के लोगों ने भी उन्हें अपना जनप्रतिनिधि चुनने का निर्णय लिया है। राजेश तेवतिया ने पिछले दो महीने के भीतर लगभग 60 गांवों का दौरा कर लोगों से आर्शीवाद मांगा है। अपने दौरे में राजेश तेवतिया ने सीकरी, भनकपुर, पृथला, दूधौला, फतेहपुर बिल्लौच, दयालपुर, अलालपुर, जनौली, जवां, अटाली, कबूलपुर बांगर, सिकरौना, बीजोपुर, करनेरा, सिकंदरपुर एवं प्याला जैसे बड़े गांवों में जाकर लोगों का समर्थन हासिल किया। इन दौरों में लोगों ने उनके समक्ष तमाम समस्याएं रखीं। 

राजेश तेवतिया ने बताया कि पृथला क्षेत्र में स्थित स्कूलों की हालत बद से बदतर है। वहां पर्याप्त टीचर उपलब्ध नहीं हैं। इसलिए बच्चों को पढ़ाई के लिए दर-दर की ठोकरें खाने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है। इसी प्रकार से स्वास्थ्य सेवाएं बदहाल स्थिति में हैं। उचित डाक्टर व स्टॉफ ना होने की वजह से ग्रामीणों को खासी मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। सडक़ें टूटी हैं तो सफाई व्यवस्था चरमराई हुई है। बिजली ना मिलने से ग्रामीणों को अपनी फसल के लिए पानी भी उपलब्ध नहीं हो पाता। युवाओं को रोजगार नहीं मिल रहा। तमाम आश्वासनों के बावजूद सत्तापक्ष के नेता लोगों के लिए कुछ नहीं कर पा रहे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी के सत्ता में आते ही वह अपने क्षेत्र की समस्याओं का समाधान करने के लिए दिन रात मेहनत करेंगे। आज वह किसी को आश्वासन नहीं देंगे बल्कि काम करके  दिखाएंगे। 
  
Share This News

0 comments: