Saturday 30 June 2018

लोगों में सामाजिक एकता बढ़ाता है गंगा स्नान : यशवीर डागर


फरीदाबाद : 30 जून । एनआईटी विधानसभा क्षेत्र से पूर्व भाजपा प्रत्याशी यशवीर डागर ने क्षेत्र में लोगों को धार्मिक भावनाओं से जोडऩे के लिए एक अनोखा अभियान चलाया है। इस अभियान के तहत क्षेा के बुजुर्ग, महिलाओं व बाों को ऐतिहासिक ाार्मिक तीर्थ स्थल हरिद्वार स्नान कराया जा रहा है, जिसके तहत हर शनिवार को 6 बसों में लोगों को मुत में हरिद्वार स्नान कराया जाता है। दो दिन की यह यााा पूरी तरह से निशुल्क होती है तथा रहने-खाने का खर्चा भी ाी डागर द्वारा ही वहन किया जाता है। पिछले 10 महीने से इस अभियान के तहत अब तक 5 हजार लोग गंगा स्नान कर पुय कमा चुके है। इसी कड़ी में सेक्टर-9 स्थित जिला भाजपा कार्यालय से एनआईटी क्षेत्र के 300 व्यक्तियों के काफिले को आज 6 बसों में हरी झंडी दिखाकर हरिद्वार के लिए रवाना किया गया। इस दौरान लोगों ने हर-हर गंगे के नारों के बीच पूरी तरह से माहौल को भक्तिमय बना दिया।

 इस मौके पर भाजपा नेता यशवीर डागर ने कहा कि एनआईटी क्षेत्र उनके परिवार जैसा है, इसलिए लोगों में सामाजिक एकता को बनाए रखने व लोगों को धार्मिक भावनाओं से जोडऩे के लिए उन्होंने गंगा स्नान कराने का बीड़ा उठाया है क्योंकि हिन्दु धर्म में गंगा स्नान करना एक पुनीत कार्य है। उन्होंने कहा कि आज के समय में आधुनिक चकाचौंध के चलते लोग अपने कत्र्तव्यों से से भटक रहे है, ऐसे में हरिद्वार जैसे पावन और पवित्र स्थल पर जाने से लोगों को आत्मिक शांति का अनुभव होता है और इससे समाज में आपसी मेल मिलाप और भाईचारा भी कायम होता है। 

उन्होंने कहा कि एनआईटी क्षेत्र की जनता उनके परिवार का हिस्सा है और एक लायक बेटे की तरह वह इस क्षेत्र के सुख-दुख में हिस्सेदारी निभाने के साथ-साथ एक जनप्रतिनिधि की तरह एनआईटी क्षेत्र की सेवा में समर्पित है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार में एनआईटी क्षेत्र में भरपूर विकास कार्य हो रहे है और स्थानीय लोग प्रधानमंत्री मोदी व मुयमंत्री मनोहर लाल की नीतियों में आस्था जताते हुए 2019 में फिर से देश व प्रदेश में कमल खिलाने का मन बना चुकी है। इस अवसर पर पाली मण्डल अध्यक्ष राजपाल दहिया, डबुआ मण्डल अध्यक्ष संजीव सोम, भाजपा नेता देवीराम नैन, महिला प्रधान गीता शर्मा, मदनलाल जांगड़ा, सरदार शेरसिंह भाटिया, तिलक कथोरिया, मुन्ना प्रधान, अनिल कुमार, राजेश शर्मा, वीरेंदर सरपंच,  जगदीश, डबुआ महामंत्री सुदर्शन, राजेश लखेरा, परवीन शर्मा, रविंदर फौजदार, अनिल गुप्ता, रमेश वशिष्ठ सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे।

Share This News

0 comments: