Sunday 24 June 2018

कांग्रेसी विधायक ने गांव लंहडौला में सुनीं ग्रामीणों की समस्याएं


फरीदाबाद 24 जून।   तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर ने मंझावली पुल निर्माण को लेकर भाजपा सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा सरकार एक तरफ दिसंबर तक इस पुल को पूरा कराने का दावा कर रहे है, जबकि सच्चाई यह है कि बरसाती सीजन शुरु होने वाला है और ऐसे में यमुना में पानी का बहाव तेज हो जाएगा, जिसके चलते कई माह तक पुल पर कोई कार्य होना संभव नहीं है तो यह पुल दिसंबर तक कैसे तैयार होगा?  नागर ने कहा कि इस पुल का शिलान्यास चार वर्ष पूर्व केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया गया था और कितनी दुख की बात है कि 4 वर्ष बीत जाने के बावजूद सरकार इस पुल को नहीं बनवा पाए। 

 नागर ने  कहा कि दिसंबर माह तक वह अगर अपनी गाड़ी मंझावली पुल पर चलाकर दिखा देंगे तो उनके दावों की सच्चाई जनता के समक्ष सहज ही नजर आ जाएगी। उन्होंने मंच के माध्यम से भाजपाईयों को घेरते हुए कहा कि वह कोई एक ऐसा कार्य बताए, जिसे भाजपा का विकास कहा जा सके। असल में पूर्व की कांग्रेस सरकार में शुरु की गई विकास परियोजनाओं का फीता काटकर भाजपाई वाहवाही लूटने का काम कर रहे है, जिसकी सच्चाई जनता भली भांति जानती है। उन्होंने कहा कि भाई को भाई से लड़ाकर राजनीति करने के माहिर भाजपा सरकार में बैठे नेताओं का केवल एक काम है कि किस प्रकार से लोगों का ध्यान विकास से हटाकर दूसरी जगह लगाया जाए। 

नागर आज अपने ‘चलो गांव की चौपाल की ओर’ कार्यक्रम के तहत गांव लंहडौला की चौपाल पर ग्रामीणों द्वारा स्वागत समारोह में उपस्थितजनों को संबोधित कर रहे थे। इससे पहले युवा बिगे्रेड द्वारा विधायक ललित नागर को गांव की सीमा से मोटरसाइकिलों के विशाल काफिले के साथ सभास्थल तक लाया गया, जहां उनका ग्रामवासियों द्वारा पगड़ी बांधकर जोरदार स्वागत किया।  ग्रामीणों ने विधायक ललित नागर के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि गांव में बिजली की भारी किल्लत है, अघोषित कटों के चलते गर्मी के मौसम में लोगों को जीना दुश्वार हो गया है, चौबीस घण्टे में ग्रामीणों को मात्र आठ से दस घण्टे ही बिजली उपलब्ध हो पा रही है, जिससे गांव में पीने के पानी की समस्या भी विकराल होती जा रही है। वहीं ग्रामीणों ने बताया कि पिछले तीन माह से बुजुर्गाे को पैंशन नहीं मिल रही है और यह समस्या केवल उनके गांव की नहीं बल्कि कई अन्य गांवों में भी पैंशन न मिलने से बुजुर्ग परेशान है, 

उन्हें अधिकारी चक्कर कटवाते रहते है। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के श्मशान की चारदिवारी नहीं है और न ही यहां टीन शैड है वहीं पानी की टंकी की सफाई न होने के कारण यहां लोगों को दूषित पेयजल पीने को मजबूर होना पड़ रहा है। इसके अलावा गांव में एक कालेज व आईटीआई भी बनवाने की मांंग ग्रामीणों ने रखी। ग्रामीणों की समस्याएं सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने कहा कि पैंशन की समस्या, श्मशान घाट की चारदिवारी व शैड को बनवाने को लेकर वह जल्द ही जिला उपायुक्त को दिशा निर्देश देंगे वहीं अन्य समस्याओं को भी संबंधित अधिकारियों से मिलकर दूर करवाने का भरसक प्रयास करेंगे और कांग्रेस सरकार बनते ही सभी समस्याओं को एक कलम से पूरा किया जाएगा।  ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि भाजपा सरकार केवल झूठ और जुमलों की सरकार है क्योंकि मौजूदा सरकार के शासनकाल में केवल पूर्व की कांग्रेस सरकार के घोषित कार्याे का फीता ही काटने का काम किया गया है।  

उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि सन् 2018 संघर्ष का साल है इसलिए कार्यकर्ता घर-घर जाकर भाजपा की जनविरोधी नीतियों का प्रसार व प्रचार कर करें ताकि 2019 में इनकी झूठ की पोटली को वोट की चोट से वापिस इनके दामन में देने का काम किया जा सके। इस मौके पर सूरत सरपंच, शीश राम नागर, फती हवलदार, हरेराम हवलदार, सूबेदार सिंह, देवीराम, महिपाल चंदीला, डॉ कंवर लाल, महिंदर नम्बरदार, दयाराम नागर, टेका नागर, रणधीर अधाना, मास्टर कालीचरण, धरमपाल अवाना, कंवर लाल खालिफा, सोमी नागर, प्रताप नम्बरदार, धरमवीर अधाना, गजराज नागर, सुनील चेयरमैन, सूरजपाल भूरा, बाबूलाल रवि सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: