Monday 28 May 2018

एशियन अस्पताल द्वारा अयोजित कार्यंक्रम में गर्भवती महिलाओं ने किया रैम्प वॉक बेटी बचाओ का दिया संदेश


फरीदाबाद, 28 मई: कोई महिला 3 गर्भवती होती है तो उसके ही नहीं बल्कि पूरे परिवार की खुशी का ठिकाना नहीं रह जाता। गर्भावस्था स्त्री के जीवन का एक बहुत ही महत्वपूर्णं और खुशनुमा अहसास हैे। यह एक ऐसा समय होता है जो स्त्री को भावानात्मक रूप से अपने बच्चे से जोड़ती है। हर गर्भवती महिला की बस एक ही इच्छा होती  है कि वो एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दे। उनकी इस तमन्ना को पूरा करने की जागरूकता और इस खास समय को यादगार बनाने के उद्देश्य से एशियन अस्पताल और लाइफसेल ने एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस कार्यक्रम में गर्भवती महिलाओं और कुछ महिलाओं ने बेटी बचाओ का संदेश देने के उद्वेशय से रैंप शो में भाग लिया इस कार्यंक्रम में तकरीबन १०० महिलाओं ने भाग लिया। 



फैशन शो में भाग लेने वाली गर्भवद्दध् महिलाएं गर्भावस्था की सभी श्रेणियों में शामिल हैं। एशियन के चेयरमैन डॉ. एनके पांडे, उनकी अर्धांगिनी श्रीमति पद्मा पांडे, डॉ. प्रशांत पांडे, डॉ. अनीता कांत कार्यक्रम की मुख्य अतिथी श्रीमति रितू ढिलन, मैमबर सैकरेट्री नैशनल फार्मासुटिकल मूल्य निर्धारण  अथोरिटी, श्री इशान खन्ना, डॉ स्मृति पांडे] डॉ. अरविंद गुप्ता और अन्य अतिथीगणों ने दीप प्रज्जवलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।  प्रतिभागी गर्भवद्दध् महिलाओं ने विभिन्न प्रकार के भारतीय और पाश्चात्य संस्कृति के परिधानों में रैंप पर वॉक किया। लोगों ने उन्हें खूब सराहा। मां बनने वाली महिलाओं को समारोह में शामिल बुजुर्ग महिलाओं और डॉ. अनीता कांत, पद्मा पांडे ने आशीर्वांद दिया। एशियन अस्पताल की ओर से उनकी गोद भराई की गई और उन्हें उपहार भेंट किए। 



प्रसूति एवं स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. अनीता कांत ने उन्हे गर्भवती े दौरान और प्रसव के बाद होने वाली बदलावों के बारे में जानकारी प्रदान की और उन्होंने यह भी बताया कि किस प्रकार खान-पान, योग और व्यायाम के माध्यम से गर्भ में पल रहे बच्चे को स्वस्थ रख सकते हैं। नवजात शिशु एवं बाल रोग विशेषज्ञ डॉ. अरविंद गुप्ता ने बच्चों के टीकाकरण और उनकी देखभाल संबंधी जानकारी प्रदान की। 
Share This News

0 comments: