Wednesday 31 January 2018

सूरजकुंड मैं इस बार मथुरा ओर अयोध्या के नाम से दो चौपाल होगी : रामविलास शर्मा


फरीदाबाद, 31 जनवरी  I हरियाणा के शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा ने आगामी सूरजकुंड मेला 2018 के संबंध में ने होटल राजहंस के कन्वेंशन सेंटर सभागार में आयोजित एक प्रेस वार्ता में पत्रकारों के साथ मेले के सम्बंध में आवश्यक जानकारी सांझा की ।उनके साथ हरियाणा सरकार में  भूमि सुधार बोर्ड के चेयरमैन अजय गौड़ ,भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ,मुख्य मेला प्रबंधक समीरपाल सरो, उपायुक्त अतुल कुमार द्विवेदी व मेले के नोडल अधिकारी राजेश जून भी उपस्थित थे ।

 पर्यटन मंत्री ने पत्रकारों से रूबरू होते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर  ख्याति अर्जित कर चुके सूरजकुंड मेला की इस कामयाबी का श्रेय प्रेस एवम मीडिया के प्रतिनिधियों की सकारात्मक सोच व लेखनी को भी जाता है । उन्होंने कहा मेले में इस बार  मथुरा ओर अयोध्या के नाम से दो चौपाल होगी । अयोध्या की चौपाल में भगवान श्री राम व मथुरा की चौपाल मे भगवान श्री कृष्ण की लीलाओं व मर्यादाओ की अनुपम छटा देखने को मिलेगी। इनमे सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा इन दोनों नगरियों के इतिहास व संस्कृति  के बारे में भी जानकारी दी जाएगी । 

टीम स्टेट उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आगामी 2 फरवरी को बतौर मुख्य अतिथि इस मेले का शुभारंभ करेगें उनके साथ मेजबान प्रदेश हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह की शान बढ़ायेगे। पर्यटन मंत्री ने कहा कि हरियाणा की कहानी पर आधारित सुपरहिट फिल्म दंगल व सुल्तान का निर्माण किया गया है । अतः इन दोनों फिल्मों के कलाकारों की समूची टीम को भी मेले मे  आमंत्रित किया गया है। बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की मुहिम को ध्यान में रखते हुए स्कूल- कॉलेजो की छात्राओं के मेले में प्रवेश निशुल्क  रखा गया है । वे अपना पहचान पत्र दिखाकर ही मेले में प्रवेश कर सकेगी। श्री रामविलास शर्मा ने मेले के आयोजन से जुड़े अन्य सभी प्रकार की प्रबंधो बारे भी मीडिया प्रतिनिधियों को अवगत करवाया।
Share This News

0 comments: