Sunday 3 September 2017

भाजपा कार्यकाल में थमा तिगांव क्षेत्र में विकास का पहिया : ललित नागर


फरीदाबाद : 3 सितंबर (National24news) तिगांव विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेसी विधायक ललित नागर द्वारा क्षेत्र में चलाए जा रहे ‘चलो गांव की चौपाल की ओर अभियान’ के तहत आज उन्होंने गांव ताजूपुर की चौपाल पर जाकर ग्रामीणों की समस्याएं सुनीं। इस दौरान ग्रामीणों ने अपने विधायक ललित नागर को गांव के मुख्य रास्ते से ढोल-नगाड़ों के साथ चौपाल तक लेकर पहुंचे और उनका गांव की ओर से पगड़ी बांधकर सम्मान रुपी स्वागत किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक ललित नागर के समक्ष गांव की समस्याएं रखते हुए बताया कि पिछले दिनों गांव के दो नौजवान युवकों की बल्लभगढ़़ में घटित सडक़ हादसे में दर्दनाक मौत हो गई थी, 

दोनों युवक अपने परिवारों में एकमात्र कमाने वाले थे, इसलिए उनके आश्रितों को आर्थिक मदद के रुप में सरकार से मुआवजा दिलाया जाए वहीं खेड़ी से ताजूपुर व ताजूपुर से बदरपुर तक की सडक़ें बदहाल है, यहां से प्रतिदिन हजारों लोगों का आवागमन रहता है इसलिए इन सडक़ों को बनवाया जाए। 
इसके अलावा गांव से शहर जाने के लिए हरियाणा रोडवेज की बसें चलवाई जाए। ग्रामीणों ने विधायक श्री नागर को बताया कि गांव के सरकारी स्कूल में अध्यापकों की कमी है, जिससे बच्चों की शिक्षा बाधित हो रही है, यहां अध्यापकों की नियुक्ति की जाए और गांव के लोगों के लिए मूलभूत सुविधाओं के लिए ग्रांट मुहैया करवाई जाए। ग्रामीणों की समस्याएं गंभीरता से सुनने के बाद विधायक ललित नागर ने गांव के दो युवाओं की सडक़ हादसे में हुई मौत पर गहरा दुख प्रकट करते हुए कहा कि वह मृतकों के आश्रितों को मुआवजा दिलाने को लेकर जल्द ही जिला उपायुक्त से मिलेंगे। इसके अलावा गांव की अन्य समस्याओं के समाधान को लेकर भी वह संबंधित अधिकारियों को निर्देश देंगे और जरुरत पड़ी तो उनकी समस्याओं की आवाज आगामी विधानसभा सत्र में पुरजोर तरीके से उठाएंगे। इस अवसर पर चौपाल पर उपस्थित ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक ललित नागर ने कहा कि विकास की बड़ी-बड़ी बातें करने वाली भाजपा सरकार तीन वर्षाे में पूरी तरह से फेल साबित हुई है। सरकार केवल कागजों में विकास की बातें करती है, 

जबकि जमीनी स्तर पर विकास शून्य है। उन्होंने उदाहरण देते हुए कहा कि वर्ष 2009 में वह बेशक तिगांव क्षेत्र से चुनाव में पिछड़ गए थे, इसके बावजूद उन्होंने एक लायक बेटे की तरह समूचे तिगांव क्षेत्र के लोगों की सेवा करके हरसंभव विकास कार्य सम्पन्न करवाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार के दौरान उन्होंने गांव ताजूपुर में मूलभूत सुविधाओं के लिए जहां लाखों की ग्रांटों को मंजूरी दिलवाई वहीं गांव के सरकारी स्कूलों में कई कमरें भी बनवाए। इसके अलावा श्मशान घाट, सामुदायिक केंद्र बनवाने के साथ-साथ गांव में गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले परिवारों को प्लाटों के निर्माण के लिए आर्थिक सहायता मुहैया करवाई वहीं युवाओं को रोजगार देने का भरसक प्रयास किया। 

परंतु खट्टर सरकार के तीन वर्ष के कार्यकाल के दौरान अब तक गांव के विकास के लिए एक रुपए की ग्रांट नहीं मिली और किसी भी युवा बेरोजगार को रोजगार नहीं मिला, आज इस सरकार में विकास का पहिया मानो पूरी तरह से थम सा गया है और आज समूचे तिगांव विधानसभा क्षेत्र में हर तरफ समस्याएं ही समस्याएं है, जिसके चलते लोगों का आक्रोश सरकार के प्रति दिन-प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है। उन्होंने लोगों से आह्वान किया कि उन्हें घबराने की जरुरत नहीं क्योंकि आपके सहयोग व समर्थन से हरियाणा में कांग्रेस की सरकार पुन: बनेगी और तिगांव क्षेत्र का समुचित विकास होगा।

 इस अवसर पर हरशरण पहलवान, चंदन सरपंच, अनूप सरपंच, शीशराम सरपंच, धर्मपाल सरपंच, सुभाष सरपंच, ओमबीर मान, नंदपाल चेयरमैन, महाशय हरीकिशन, महेश नागर, ओमपाल, यतेंद्र, महकार सिंह, भूप सिंह, बरथा, मास्टर तजेंद्र, बिटृू, रुमाल सिंह, सुखबीर सिंह, मोती, कर्मवीर, सरदाराम, धनबीर, भीकम  सिंह, मदनलाल, भागसिंह, जरनैल सिंह, सुरेंद्र, शिव कुमार, विनोद, जितेंद्र, आदेश सहित अनेकों गणमान्य लोग मौजूद थे। 

Share This News

0 comments: