Monday 24 July 2017

निगमायुक्त सोनल गोयल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत वार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया


फरीदबाद: 24जुलाई (National24news) नगर निगम की निगमायुक्त सोनल गोयल ने प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत सोमवार को सेक्टर-16 स्थित सीएससी (नागरिक सेवा केन्द्र), वार्ड नंबर-30, 31 व 32 स्थित वार्ड कार्यालय का निरीक्षण किया।  जहां पर पीएम आवास योजना के फार्म जमा कराने वालों की अत्यधिक भीड़ थी। फार्म जमा करवाने वाले लोग लाईनों में लगे हुए थे और वहां पर पुलिस का प्रबंध भी संतोषजनक पाया गया। निगमायुक्त ने फार्म भर रहे कर्मचारियों के कमरे का निरीक्षण किया तो कमरे में कुछ खाली फार्म और दस्तावेज इधर-उधर बिखरे पड़े हुए थे। उन्होंने एजेन्सी के कर्मचारियों को फार्मों और दस्तावेजों को ठीक प्रकार से रखने के निर्देष दिए। मौके पर ही उन्होंने पीएम आवास योजना के नोडल अधिकारी बी0एस0 ढिल्लों को निर्देष दिए कि सभी केन्द्रों से भरे हुए फार्म एकत्रित कर उनकी रिपोर्ट निगम मुख्यालय में दें।

निगमायुक्त ने कहा कि पीएम आवास योजना हरियाणा सरकार की विषेष योजना है और इसका लाभ समाज के आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लोगों और जिनके पास अपना मकान नहीं है को मिलना चाहिए जिससे गरीबों को उनका आषियाना मिलने की दिषा में ठोस प्रयास किया जा सकें। उन्होंने फार्म जमा कराने आए लोगों से अपील की कि वह शांतिपूर्वक ढंग से और अनुषासन में रहकर फार्म जमा कराएं। 

 हरियाणा सरकार द्वारा फार्म भरने की अंतिम तिथि 25 जुलाई तक है और फार्म निःषुल्क भरे जा रहे है। इसके अतिरिक्त लोगों की सुविधा हेतू निगम द्वारा छह नये केन्द्र भी खोले हुए है वहां पर लाभार्थी आसानी से अपना फार्म जमा करवा सकते है। निगमायुक्त फार्म जमा कराने आये लाभार्थियों के हितों को ध्यान में रखते हुए निगम अधिकारियों और याषी कन्ंस्लटिंग एजेन्सी के प्रोजेक्ट मैनेजर कार्य को अपनी देखरेख में फार्म जमा करवाने के निर्देष दिए। ताकि  लाभ पात्र लोगों को किसी भी प्रकार की परेषानी का सामना न करना पड़े। उन्होंने कर्मचारियों को निर्देष देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ गरीब लाभार्थियों को जरूर मिलें इसके लिए कम्पनी के कर्मचारी ईमानदारी, अनुषासन में रहकर और अच्छा ताल-मेल बनाकर लाभार्थियों के फार्म जमा करें और लाभार्थियों को  संतुष्ट करके भेजे।
    


Share This News

0 comments: