Friday 30 June 2017

सीएम विंडो और डीसी कार्यालय से गई शिकायतों का समयबद्ध जवाब दें विभाग : पांडुरंग


सोनीपत, 30 जून(National24news)  उपायुक्त के मकरंद पांडुरंग ने कहा कि सभी विभाग सीएम विंडो और डीसी कार्यालय से संबंधित शिकायतों और पत्रों का समयबद्ध जवाब दें। अगर कोई भी विभाग लापरवाही बरतता है तो उसके लिए संबंधित विभाग के मुखिया को जिम्मेदार माना जाएगा। श्री पांडुरंग शुक्रवार को लघु सचिवालय के तृतीय तल स्थित कांफ्रेस हाल में जिला आफिसर्स बोर्ड की मीटिंग में संबोधित कर रहे थे। 
    उपायुक्त ने कहा कि उपायुक्त कार्यालय में लोग विभिन्न विभागों से संबंधित शिकायतें लेकर आते हैं और वह शिकायतें कार्रवाई के लिए संबंधित विभागों को भेजी जाती हैं। ऐसे में सभी विभाग इन शिकायतों का समय पर निपटारा करें और इसकी रिपोर्ट भी उपायुक्त कार्यालय की शिकायत शाखा को दें। इसके साथ ही उन्होंने सीएम विंडो से संबंधित मामलों को भी गंभीरता से लें। मीटिंग में उपायुक्त ने सभी विभागों से संबंधित कमेटियों और उनके कार्यों की समीक्षा की और निर्देश भी दिए। 

    मीटिंग में उपायुक्त ने सभी विभागों को निर्देश दिए कि जिन-जिन कमेटियों का चेयरमैन उपायुक्त है उन सभी कमेटियों की रिपोर्ट तैयार कर समय पर समीक्षा और प्रगति मीटिंग आयोजित की जाएं। इसके लिए संबंंधित विभाग निश्चित समय पर कार्रवाई करे। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने-अपने विभागों में निश्चित समय पर आम जनता की शिकायतों के लिए मौजूद रहें। इसके साथ ही आमजन से जुड़े हुए सभी काउंटरों पर भी कर्मचारियों को निर्देश दें कि वह आम जनता के साथ बेहतर ढंग से व्यवहार कर समय से उनके कार्यों का निपटारा करें। 

    मीटिंग में एसडीएम निशांत यादव, एसडीएम गोहाना अजय कुमार, एसडीएम खरखौदा राकेश कुमार, नगर निगम कमिश्नर वीरेंद्र सिंह हुड्डा सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद ते।
Share This News

0 comments: