Wednesday 5 April 2017

वैष्णोदेवी मंदिर में रामनवमी पर भव्य यज्ञ के साथ हुआ भंडारे का आयोजन


फरीदाबाद :5 अप्रैल (National24News.com)  श्री महारानी वैष्णोदेवी मंदिर में नवरात्रों के अंतिम दिन रामनवमी पर  हवन यज्ञ के साथ  भंडारा एवं विशेष आरती का आयोजन किया गया। नवदुर्गा के नवम रूप मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना की गई। इस अवसर पर मंदिर में भक्तों के लिए विशेष तौर पर भंडारे का आयोजन किया गया। जिसमें हजारों लोगों ने प्रेमपूर्वक प्रसाद ग्रहण किया। 

प्रात:काल मंदिर में हवन यज्ञ का आयोजन हुआ। मंदिर में आज कजंकों को भी जमाया गया और उनके चरण स्पर्श  कर आशीर्वाद ग्रहण किया। इसके साथ साथ सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने मां सिद्धिदात्री की पूजा अर्चना की। मंदिर संस्थान के प्रधान जगदीश भाटिया सहित मंदिर के तमाम सदस्य एवं पदाधिकारियों ने हवन  यज्ञ में आहूति डाली। इस मौके पर भक्तों को संबोधित करते हुए प्रधान जगदीश भाटिया ने बताया कि मां सिद्धिदात्री को  नारायणी याशतावरी भी कहते हैं। शतावरी बुद्धि, बल, शक्ति, वात एवं पित्त शोध नाशक और हदय को मजबूती प्रदान करने वाली महाऔषधि है। 

सिद्धिदात्री का जो मनुष्य नियमपूर्वक सेवन करता है, उसके सभी कष्ट स्वयं दूर हो जाते हैं। इसलिए पीडि़त व्यक्ति को मां सिद्धिदात्री की अराधना  करने के साथ साथ इस औषधि का सेवन भी अवश्य करना चाहिए। । श्री भाटिया ने बताया कि प्रत्येक देवी में औषधि गुण विराजमान हैं। जोकि प्रत्येक बीमारी को ठीक करने की शक्ति रखती है। इसलिए श्रद्धालुओं को नवरात्रों में सभी देवियों की भव्य पूजा अर्चना अवश्य करनी चाहिए। इससे उनके सभी कष्ट दूर रहते हैं और मनुष्य सुखी जीवन व्यतीत करता है। 

इस अवसर पर मंदिर में मां के दरबार में हाजरी लगाने वालों में प्रमुख तौर पर पूर्व मंत्री एसी चौधरी,  पूर्व विधायक चंदर भाटिया, महेंद्र नागपाल, हरीश गुलाटी, नवीन दुबे, बालकराम, गिर्राजदत्त गौड़, कुलदीप कुमार, महावीर गोला, अमिताभ गुलाटी, आर.के. बत्तरा, अशोक कुमार एवं काशीराम प्रमुख थे। 




Share This News

Author:

0 comments: