Thursday 6 April 2017

आईपीएल-10 में बल्लेबाजी से चौकाएंगे राहुल तेवतिया


                            
                                     विजय हजारे ट्रॉफी में बल्लेबाजी औसत में तेवतिया रहे नंबर एक 
 फरीदाबाद  6 अप्रैल (National24News.com) बुधवार से आईपीएल-10 संस्करण शुरू हो गया है। इसमें किंग्स इलेवन पंजाब में फरीदाबाद के दो क्रिकेटर मोहित शर्मा और राहुल तेवतिया भी खेल रहे हैं। इस आईपीएल में तेवतिया इस बार अपनी गेंदबाजी से नहीं बल्कि बल्लेबाजी से सभी को चौंका सकते हैं। क्योंकि विजय हजारे ट्रॉफी में भी निचले स्तर पर  6 पारियों में 4 बार नॉटआउट रहते हुए सर्वाधिक नाबाद 78 के स्कोर के साथ 246 रन बनाकर औसत में नंबर एक बनकर तेवतिया ने सभी को चौंका दिया है। तेवतिया ने 123 की औसत इस टूर्नामेंट में निकाली है। महेंद्र सिंह धोनी भी औसत में 11वें नंबर पर हैं। यूपीसीए के शिवम चौधरी 84.66 दूसरे और दिनेश कार्तिक 83.60 तीसरे स्थान पर रहे हैं। स्ट्राइक रेट भी तेवतिया का 100 से ऊपर है।

राहुल तेवतिया वैसे लेग स्पिनर हैं। किंग्स से पहले वह राजस्थान रॉयल्स की ओर से आईपीएल में कुछ मैच खेले। जिसमें उनसे गेंदबाजी कराई गई। उस दौरान उनका प्रदर्शन इतना खास नहीं रहा। रॉजस्थान रॉयल्स के बैन के बाद अब किंग्स इलेवन पंजाब ने इनके रणजी सेशन को देखते हुए ही भरोसा जताकर इन्हें बोली लगाकर 25 लाख में खरीदा। फिलहाल फरीदाबाद के दोनों क्रिकेटर किंग्स इलेवन पंजाब के टीम कैंप से जुड़ गए हैं। तेवतिया के कोच हरियाणा रणजी कोच विजय यादव हैं। उन्होंने बताया कि तेवतिया एक स्पिन गेंदबाज हैं। 

उनका पहले भी चयन इसी वजह से हुआ था। लेकिन इसने अपनी बल्लेबाजी पर भी मेहनत की है। मैंने इसे एक दिन रात को नेट करते देखा तो यह अच्छा खेल रहा था। उस पर ही इसको बल्लेबाजी के टिप्स दिए। जिसे इसने बहुत ही जल्दी कैच किए। ऑलराउंडर के तौर पर यह हरियाणा रणजी टीम में उभरा है। 7वें-8वें नंबर पर आकर इसने जो प्रदर्शन किया। उससे इस आईपीएल में इसके बल्लेबाजी से दूसरी टीमों को चौंकाने की संभावना है। 

गेंदबाजी में भी इसने 9 विकेट विजय हजारे ट्रॉफी में लिए हैं। इसलिए एक ऑलराउंडर के तौर पर इस आईपीएल में तेवतिया महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। राहुल तेवतिया से हुई बातचीत में उसने बताया कि उसका फोकस अपनी टीम को जिताने पर रहेगा। इसके लिए वह गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों पर मेहनत कर रहा है। उम्मीद है उसे चांस मिलेगा तो उसमें वह अपनी टीम के लिए अपना बेस्ट देने की कोशिश करेगा। उसने विजय हजारे ट्रॉफी में सबसे बढ़िया औसत निकाले पर खुशी व्यक्त की है। 
Share This News

Author:

0 comments: