Thursday 8 August 2019

मानव रचना स्पोर्ट्स एकादमी में 40वें ओपन फरीदाबाद डिस्ट्रीक बैंडमिंटनशिप-2019 का आगाज


 फरीदाबाद  8 अगस्त । सैक्टर-14 स्थित मानव रचना स्पोर्ट्स एकादमी में 40वें ओपन फरीदाबाद डिस्ट्रीक बैंडमिंटनशिप-2019 का आज रंगारंग आगाज हो गया। जिला स्तरीय इस चैम्पिनशिप में 500 के करीब प्रतिभागी विभिन्न वर्गों में शिरकत कर रहे है। इस अवसर पर मानव रचना स्पोर्ट्स अकादमी के खेल निदेशक सरकार तलवार बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित थे। शुभारंभ अवसर पर पहुंचे आनन्द मेहता, बीआर भण्डारी व ममता वाधवा, कोाषाध्यक्ष अलका चुघ, हेमन्त शर्मा का एकादमी के उपखेल निदेशक अगम तलवार व जिला महासचिव संजय सपरा ने पुष्प गुच्छ भेंट कर स्वागत किया। 

शुभारंभ अवसर पर उपस्थित खिलाडिय़ों को सम्बोधित करते हुए स्पोट्स एकादमी के खेल निदेशक सरकार तलवार ने कहा कि इस औद्योगिक नगरी फरीदाबाद में स्पोट्स को प्रमोशन देने के उद्देश्य से मानव रचना शिक्षण संस्थान के चेयरमैन डा. ओ.पी. भल्ला ने खेल एकादमी की स्थापना की थी। डा. भल्ला के सपने शुरूआती दिनों में ही साकार होने लग गए तथा एकादमी एक के बाद एक कई अन्र्तराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी देने लगी। उनका कहना था कि डा. भल्ला के विजन को आगे बढ़ाने का काम अब शिक्षण संस्थान के उपाध्यक्ष डा. अमित भल्ला कर रहे है। उनका कहना था कि जिला स्तरीय इस तरह के आयोजन खिलाडिय़ों के लिए एक बड़ा मंच बनते जा रहे है। खिलाड़ी इन प्रतियोगिता में शिरकत कर राष्ट्रीय व अन्र्तराष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रहे है। 

उपस्थित खिलाडिय़ों व अभिभावकों को सम्बोधित करते हुए जिला महासचिव संजय सपरा ने कहा कि जिला स्तरीय चैम्पियनशिप पिछले कई वर्षों से अच्छे खिलाड़ी निकाल रही है तथा  फरीदाबाद अब स्पोर्ट्स हब के रूप में विकसित हो रहा है। प्रतियोगिता में कोच कमल वशिष्ठ, संजय नागर, रवि चौहान, कोच आदित्य मेहता खिलाडिय़ों को टैक्नीकल स्पोट प्रदान कर रहे है। 
Share This News

0 comments: