Sunday 16 September 2018

जम्लों के रूप में जुल्म ढ़हा रही है भाजपा: अशोक तंवर


पलवल/हथीन, 16 सितंबर। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं पूर्व सांसद डॉ. अशोक तंवर ने भाजपा सरकार पर बडा हल्ला बोलते हुए कहा कि समापन के अवसर पर आयोजित रैली में 40 मिनट से अधिक के  संबोधन में तंवर ने केंद्र और हरियाणा की बीजेपी सरकार पर सीधे हमले किए और एसवाईएल के मामले में सुप्रीम कोर्ट से फैसला आने के बाद इनेलो को राजनीति करने के लिए आगे कर केंद्र की मोदी सरकार अपनी जिम्मेवारी से बच रही है। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी और स्व. राजीव गांधी हरियाणा को उसके हक का पानी देना चाहते थे।  उन्होंने केंद्र और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर वायदा करते हुए कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस एसवाईएल में पानी लेकर आएगी ताकि दक्षिण हरियाणा के पलवल, मेवात, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़, झज्जर और भिवानी को उसका हक मिल सके। 

इतना ही नहीं हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनने पर तंवर ने दोबारा बीपीएल सर्वेक्षण कराने तथा पुरानी सूची को दुरुस्त करने की घोषणा भी की।  अशोक तंवर कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ साइकिलों के लंबे काफिले के साथ रविवार की सुबह होडल से अपना कार्यक्रम शुरू किया। गांव सोंध, नांगल जाट, बहीन, कोट, उटावड़, उटावड़ मोड़, रूपड़ाका, मालपुरी, पाचनका आदि बड़े गांवों से होते तंवर हथीन अनाज मंडी पहुंचे। साइकिल यात्रा के स्वागत में सभी गांवों में बड़ी संख्या में लोग उमड़े। पीढ़ी दर पीढ़ी कांग्रेसी परिवारों के बुजुर्गो ने हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष को आशीर्वाद दिया और भाजपा सरकार को उखाडऩे की लड़ाई को दोगुने हौंसले व मजबूती से लडऩे की दुआए दी। यात्रा में शामिल साइकिल सवारों के लिए मेवात जिला में दूध, शिकंजी, लस्सी आदि का इंतजाम भी किया गया था। इस दौरान पीर-फकीरों की मजारों व मंदिरों में भी अशोक तंवर ने माथा टेका। 

डा. अशोक तंवर ने हथीन से चण्डीगढ़ तक परिवहन विभाग की बस सेवा बंद करने पर खट्टर सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा कि अब चण्डीगढ़ में किसी का काम नहीं होता तो लोग बस में बैठ कर क्यों जाएंगे। पलवल जिला में सडकों की बदहाली, चरमराई बिजली-पानी की आपूर्ति, शिक्षा, चिकित्सा सेवाओं की बदहाली को मोदी-खट्टर सरकार का कहर बताया। उन्होंने कहा कि मेवात, पलवल, फरीदाबाद के साथ बीजेपी की केंद्र और हरियाणा सरकार सौतेला बर्ताव कर रही है। रेवाड़ी में सीबीएसई टापर छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को लेकर राज्य में जंगलराज और बीजेपी के बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ अभियान को भी तंवर ने विफल करार दिया। 

उन्होंने पीडि़ता को इंसाफ दिलाने के लिए निकाले गए कांग्रेस नेत्री वंदना पोपली के कैंडल मार्च की सराहना करते हुए कहा कि वे खुद भी इस रैली के बाद सीधे पीडि़ता से मिलने जाएंगे। होडल से हथीन के बीच हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष का जगह-जगह फूल-मालाओं, ढोल नगाड़ों, पगड़ी बांध कर  स्वागत किया गया। यात्रा को मार्ग में मिले अभूतपूर्व जनसमर्थन के चलते पूर्व सांसद अशोक तंवर रैली के लिए निर्धारित 11 बजे के समय से दो घण्टा देरी से पहुंचे। फरीदाबाद को स्मार्ट सिटी बनाने की घोषणा को भी अच्छे दिनों की तर्ज पर बीजेपी का जुमला करार देते हुए अशोक तंवर ने राफेल डील में अंबानी को फायदा पहुंचाने के लिए पीएम मोदी की भूमिका पर सवाल उठ रहे। हरियाणा के पानीपत में 30 सितंबर को राफेल पोल खोल राज्य स्तरीय रैली आयोजित होगी। बीते विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में कांग्रेस की पहली राज्य स्तरीय रैली है और अगले चुनावों की तैयारी करने वालों के लिए यह रैली टेस्टिंग के समान होगी। उन्होंने कहा कि इस रैली की तैयारी को लेकर 20 सितंबर को चण्डीगढ़ में पार्टी के राज्य मुख्यालय में बैठक रखी गई है इसी दिन हरियाणा में कांग्रेस के शक्तिएप की शुरुआत भी होगी। वहीं साइकिल यात्रा के छठे चरण की घोषणा करते हुए तंवर ने कहा कि अगली यात्रा जींद जिले से शुरू होगी। इस चरण की घोषणा पानीपत में होने वाली पोल-खोल रैली के बाद होगी।   


पलवल जिला की प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष राधा नरूला ने तो कहा कि उन्होंने पहली बार हरियाणा में कांग्रेस का इतना संघर्षशील व मेहनती अध्यक्ष देखा है। रैली के दौरान अनेक बार लोगों ने हाथ उठाकर केंद्र और हरियाणा में कांग्रेस की सरकार बनाने का भरोसा दिलाया। वहीं विभिन्न बिरादरियों व इलाके की सरदारी की ओर से अशोक तंवर को पगड़ी, स्मृति चिन्ह व बड़ी माला से सम्मानित किया गया। 

रैली के आयोजक प्रदेश महासचिव मोहम्मद बिलाल उटावड ने सभी का आभार व्यक्त किया वहीं क्षेत्र की समस्याएं रखी। इस अवसर पर पूर्वमंत्री बिजेन्द्र कायदयान, पूर्व विधायक राधेश्याम शर्मा, प्रदेश महासचिव प्रदीप जेलदार, पलवल जिला की प्रभारी एवं प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ. राधा नरूला, लोकसभा क्षेत्र के वरिष्ठ नेता यशपाल नागर, कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता विकास चौधरी, पंडित उमेश शर्मा गोहाना, पूर्वप्रदेश महासचिव नेत्रपाल अधाना, ओबीसी मोर्चा के प्रदेश चेयरमैन राकेश भडाना, प्रदेश महासचिव राजकुमार तेवतिया, प्रदेश सचिव सत्यवीर डागर, सुमित गौड व संतराम मेघवाल, इन्द्र दलाल, युवा कांग्रेस के जिला उपाध्यक्ष रोहित नागर, राजीव लांबा, वीरेन्द्र चौहान, ज्ञान वंद आहुजा, बलजीत कौशिक, नरेश गोदारा, जयपाल सिंह लाली, मनोमहन भडाना, कुलदीप सोनी, डॉ. साहिद, हाजी साहब खान पटवारी, पूर्व विधायक मा. अजमत खान, अख्तर हुसैन, राजेश तेवतिया,  राजेन्द्र शर्मा, सुभाष चौधरी, रेनु चौहान, अमन अहमद, मनोज अग्रवाल, अनीश पाल, राजेश आर्य, एसएल शर्मा, महेन्द्र शर्मा, सुनील नागर, अजीत फागाट, कुलताज सिंह, वंदना पोपली, नवीन शर्मा, सत्यभान दहिया, पवन खरखोंदा, सुनील खेडी, रोहित दलाल, ओमप्रकाश देवीनगर, मोहम्मद सलमान, मोहम्मद अरसद आदि अनेकों वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे।  




Share This News

0 comments: