Monday 6 August 2018

जजिया कर को समाप्त करे सरकार : संजीव चौधरी



फरीदाबाद, 6 अगस्त: लोकसभा चुनावों से पूर्व टोल टैक्स को जजिया कर कहने वाले 4 साल बीत जाने के बावजूद भी क्षेत्र की जनता को इस जजिया कर से छुटकारा नहीं दिलवा पाए हैं। बदरपुर टोल प्लाजा पर जनता से अवैध वसूली की जा रही है, मगर सरकार को इसकी कोई परवाह नहीं है। उक्त आरोप लोक अधिकार विचार मंच के बैनर तले आयोजित एक प्रैसवार्ता में बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान संजीव चौधरी ने एक प्रैसवार्ता के दौरान लगाते हुए कहा कि स्मार्ट सिटी के नाम पर फरीदाबादवासियों के साथ छलावा किया गया। बदरपुर टोल प्लाजा में कंपनी ने लागत से कहीं यादा वसूली कर ली है, उसके बावजूद भी इस पर कोई नियंत्रण नहीं किया जा रहा है। सरकार को चाहिए कि बदरपुर टोल प्लाजा के कॉन्ट्रैक्ट को रिव्यू करके इसको समाप्त करे। श्री चौधरी ने कहा कि अभी तक स्मार्ट सिटी का कार्य ही शुरू नहीं हो पाया है। स्मार्ट सिटी के नाम पर लोगों को जगह-जगह शहर में गड्ढे, अव्यवस्था, जल भराव, सडक़ें खुदी हुई और गंदगी के ढेर मिलेंगे। 

संजीव चौधरी ने कहा कि विश्व मानचित्र पर 1980 के दशक अपनी पहचान रखने वाली इस संभावित स्मार्ट सिटी में रोजगार का यह आलम है कि मजदूर एवं प्रतिभाएं पलायन के लिए मजबूर हैं। स्किल इंडिया जैसी घोषित परियोजनायें भी इस संभावित स्मार्ट सिटी में कहीं नजर नहीं आई बल्कि जो यूनिट फरीदाबाद में पिछले चार दशकों से अपनी पहचान बनाये हुई थीं, वो भी बंद हो चुकी हैं या बंद होने के कगार पर हैं। 

संजीव चौधरी ने सरकार को चेताया जाता है कि फरीदाबाद बदरपुर टोल की सरकारी ऑडिट कराए, जिससे अवैध वसूली तुरंत प्रभाव से बंद हो और स्मार्ट सिटी के नाम के ढोंग को बंद किया जाये अन्यथा फरीदाबाद में महापंचायत बुलाई जायेगी। इस अवसर पर उनके साथ नरेन्द्र सिंह कंग, संजय अरोड़ा, आर के सांगवान, नीरज गुप्ता, रतिराम बंसल,  सुंदर चुघ, राजेश बैसला, धर्मेन्द्र चौधरी, गजेन्द्र कालरा, प्रमोद शर्मा, उदय सिरोही, जयवीर नागर, सुखबीर सिंह, भविष्य, लोकेश, अनिकेत, अंकित बैसला आदि मौजूद थे।
Share This News

0 comments: