Wednesday 20 December 2017

दा क्रिकेट गुरुकुल की दीपिका और वर्षा का बीसीसीआई अंडर-16 महिला क्रिकेट में चयन


फरीदाबाद, 21 दिसम्बर : बीसीसीआई अंडर-16 महिला क्रिकेट टूर्नामेंट में शहर की दो महिला खिलाड़ियों का चयन किया गया है। इसमें सूर्यानगर की वर्षा और दीपिका गौतम शामिल है।  कोच पंकज ठाकुर सिखाएंगे खेल की बारिकियां  दोनों ही हरियाणा टीम से प्रतिनिधित्व करेंगी। इनके चयन से पूरी अकादमी व परिवार में खुशी का माहौल है। वहीं पूर्व क्रिकेटर पंकज ठाकुर बॉलिंग कोच नियुक्त किया गया है। दोनों खिलाड़ी शुक्रवार को दिल्ली के फिरोज शाह कोटला स्टेडियम में खेलती हुई नजर आएंगी। दोनों ही खिलाड़ी भूपानी स्थित द क्रिकेट गुरुकुल में क्रिकेट का अभ्यास करती हैं।


विराट कोहली से मिलने की चाहत ने बनाया क्रिकेटर
बड़ी बहन निशा ने बताया कि दीपिका को शुरू से ही क्रिकेट देखने में रूचि है और विराट कोहली की बल्लेबाजी से काफी प्रभावित है और उनसे मिलने की चाहत के चलते उसने क्रिकेट की ओर रूख किया। उन्होंने बताया कि पिता जय प्रकाश सीआइएसएफ में हेडकॉन्स्टेबल हैं और उन्होंने उसे समझाया कि यदि विराट कोहली से मिलना है, तो उनके जितना अच्छा खिलाड़ी बनना होगा। इसके बाद उसने दिन रात मेहनत शुरू कर दी। वह अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में बेहतर प्रदर्शन कर चुकी है। उसे परिवार ने हमेशा सपोर्ट किया है। वह केंद्रीय विद्यालय में नौवी कक्षा की छात्रा है।


पिता के सपनों का करना है साकार
संजय शर्मा ने बताया कि वह एक क्रिकेट कोच है और वह जब क्रिकेट खेलने जाते थे, तो वर्षा भी उनके साथ जाती थी। मैच के दौरान वह बैटिंग ग्लप्स पहनकर और बल्ला लेकर हवा में चलाने लगती थी। इस दौरान दोस्तों ने इसे क्रिकेट सिखाने की सलाह दी और उसकी क्रिकेट के प्रति रूचि देखकर क्रिकेट की प्रारंभिक शिक्षा देना शुरू कर दी। इसके बाद द क्रिकेट गुरुकुल में दाखिला करा दिया। वह तीन बार स्कूल स्टेट और दो स्कूल नेशनल क्रिके टूर्नामेंट में खेल चुकी है।

Share This News

0 comments: