Sunday 15 October 2017

स्वछता अभियान के नाम पर नेता फोटो खिचवाने में मस्त ,जनता गंदगी से त्रस्त ??


फरीदाबाद:16 अक्टूबर (National24news) जहां आज देशभर में भाजपा सरकार द्वारा स्वछता अभियान की मुहिम के चलते नेता हाथो में झाड़ू लेकर स्वछता का संदेश देते दिखाई दे रहे है वहीं जमीनी स्तर पर स्वछता की मुहिम मात्र दिखावा ही है ।

एन आई टी विधान सभा शेत्र मैं स्वछता अभियान की पोल खोलती हुई दिखाई दे रही यह तस्वीर स्मार्ट सिटी फरीदाबाद के एनआईटी विधानसभा शेत्र की लगे कूड़े के ढेर की है। ये सारन चोक पर बने नगर निगम के कार्यलय के पास की है मात्र 50 कदम की दुरी की है जो बड़े पैमाने पर कूड़े का ढेर की वजह से लोगो को मुँह ढककर निकलना पड़ता है । जबकि जहा से नगर निगम कर्मचारी और अधिकारी ,विधायक जहा से निकते है फिर भी क्यों नहीं नजर पड़ रही है क्यों अनदेखा कर रहे है कहने को सरकार स्वछता के बड़े बड़े दावे करती है लेकिन यह तस्वीर साफ बता रही है कि निगम प्रशासन स्वछता के प्रति कितना जागरूक है । 

स्थानीय लोगो का क्या कहना है ! 

स्थानीय लोगो ने बताया कि निगम के कर्मी जो कूड़ा उनके घरों से रेहड़ियों द्वारा उठाया जाता है वही कूडा वह कर्मी यहां फेंक जाते है और कई कई दिन तक यहाँ कूडा इकट्ठा हो जाता है और कूड़ो का पहाड़ बन जाता है जिसकी वजह से इलाके में जहरीली हवा का वातावरण बन जाता है और लोग इसकी चपेट में आने से बीमार हो जाते है । लोगो ने बताया कि उन्होंने कई बार इसकी शिकायत नगर निगम प्रशांसन और विधायक से भी की है लेकिन उनकी सुनवाई आज तक नही हुई । और विधायक के घर जाकर चक्कर काट कर थक गए है  लोगो ने कहा यू तो फरीदाबाद स्मार्ट सिटी के नाम से जाना जाता है लेकिन इस कूड़े के ढेर को देखने के बाद फरीदाबाद का नाम कूड़ा सिटी रखना चाहिए । 

क्या कूड़े का ढेर दीपावली तक हट जायेगा ????? 

दीपावली का त्यौहार दो दिन बाद है पर कूड़ा नहीं हट पाया है क्या इससे स्मार्ट सिटी कहे रहे है जो कई दिनों से कूड़ा सड़क पर पड़ा हुआ है लोगो का आना जाना मुश्किल हो गया है क्या कहते है लोग विधायक मस्त और जनता त्रस्त ?????????

Share This News

0 comments: