Friday 8 September 2017

अपनी सुविधा अनुसार कभी भी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवा सकते है शहरवासी : डा. हनीफ कुरैशी


फरीदाबाद : 8 सितंबर (National24news) पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी ने कहा है कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट सुरक्षा व यातायात नियमों के लिहाज से अनिवार्य है परंतु वर्तमान परिस्थितियों में आमजन को हो रही परेशानियों के मद्देनजर पुलिस प्रशासन ने इन नंबर प्लेटों को लगवाने हेतु किसी प्रकार की कोई समय-सीमा तय नहीं की है। नंबर प्लेटों को लगाने वाली एजेंसी द्वारा शहर में कई-कई जगह कैम्प लगाने के बावजूद किन्हीं कारणों से नंबर प्लेटों वाहन चालकों को न दिए जाने के कारण इस प्रक्रिया में विलंब होना लाजमी है, इसलिए शहरवासियों को इससे घबराने अथवा जल्दबाजी करने की कोई आवश्यकता नहीं है। वह अपने दिनचर्या के कार्याे से कभी भी समय निकालकर इस प्रक्रिया को पूरा कर सकते है। 

श्री कुरैशी ने एक बातचीत के दौरान कहा कि शहर में बढ़ती वाहन चोरी, सडक़ हादसों व अन्य अपराधों की रोकथाम के उद्देश्य से हरियाणा परिवहन विभाग ने हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट वाहनों पर लगाने की नई पहल शुरु की है। इसी कडी में एचएसएनपी लगाने के लिए शहर में ङ्क्षलक उत्सव नामक कंपनी को हरियाणा परिवहन निगम की ओर से ठेका दिया गया था और इस कंपनी द्वारा पूरे शहर में विभिन्न जगहों पर नंबर प्लेटें लगाने के लिए वाहन चालकों की तयशुदा पर्चियां काटी जा रही है परंतु केंद्रों पर वाहन चालकों की भीड़ और पीछे से नंबर प्लेटें जारी न होने के कारण लोगों को काफी असुविधा हो रही थी इसलिए पुलिस प्रशासन ने जनता की इस परेशानी को समझते हुए इन नंबर प्लेटों को लगवाने की कोई समय सीमा निर्धारित नहीं की है। 

अब वाहन चालक बिना किसी संकोच के आसानीपूर्वक इन हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेटों को लगवा सकते है। पुलिस कमिश्रर डा. हनीफ कुरैशी ने आमजन से आह्वान करते हुए कहा कि हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगवाने के नाम पर अगर उनसे कोई किसी प्रकार का अतिरिक्त शुल्क मांगता है तो उसकी शिकायत तुरंत पुलिस को करें, ताकि ऐसे लोगों को खिलाफ सख्त कार्यवाही की जा सके वहीं उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई पुलिस कर्मी हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट की आड में उन्हें परेशान करता है तो उसकी शिकायत भी वह सीधे तौर पर उनसे कर सकते है ताकि ऐसे कर्मचारियों के खिलाफ कडी से कडी कार्यवाही की जा सके।

Share This News

0 comments: