Tuesday 8 August 2017

चीन के खिलाफ वकीलो का प्रदर्शन :शिवदत्त एडवोकेट


फरीदाबाद :8 अगस्त(National24news) सैक्टर 12 लघुसचिवालय के मैन गेट पर वकीलो ने आज चीन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की, स्वदेशी समान अपनाना है और चीनी सामान भगाना है बार काउंसिल पंजाब एण्ड हरियाणा अनुसासन व निगरानी कमैठी के मनोनित सदस्य शिवदत्त वशिष्ठ एडवोकेट ने सभी वकील संकल्प ले कि चाहे हमें किसी भी वस्तु के उपयोग से वंचित रहना पडे तो भी कम से कम कोईघ्चीनी उतपाद तो नही खरीदेगे। सभी ने समाज में अभियान चला कर सभी लोगो को जागरूक करेगे कि कोईघ्भी चीनी सामान नही खरीदे। आजकल चीन कई वस्तुओ का उत्पान भारत में ही कर रहा है, इसलिए उन पर मेडइन इन्डिया भी लिखा होता है। 

वशिष्ठ ने कहा कि चीन से आने वाले सामान को खरीद कर हम अपनेे देश के लिए सुरक्षा संकट खडा कर रहे हैघ्चीन को भेजा जाने वाला पैसा उसकी सैनाओ को मजबूत करता है और यह भारत की सुरक्षा के खिलाफ है वर्ष 2015-16 में भारत से मात्र 9 अरब डालर का निर्यात चीन को किया गया जबकि चीन से 61$8 अरब डालर का आयात हुआ इसके कारण हमें चीन से 52$18 अरब डालर यानि 3$6 लाख करोड का घाटा हुआ इस बीच बडी-बडी कम्पनिया विदेशी कम्पनिया और चीन के सामान हमारे बाजार को पुरी तरह से कब्जे में ले रहा है। जिला बार एसोसिएसन के महामन्त्री सतबीर शर्मा ने कहा कि चीन ने तो एक तरफ से हमारे बाजार पर कब्जा ही कर लिया है। 

हमारे भू भाग पर भी उसकी गिद्द दृष्टि है। प्रदर्शन करने वालो में पूर्व महासचिव अनिल पारासर, धर्मपाल खटाना भूपेन्द्र जगदीश विधुडी योगेश नागर बीडी शर्मा सतपाल नागर कुलदीप विजय यादव मुविन खान संजय दिक्षित हरदीप पंकज सुशील विपिन वर्मा सुनील हरदेव चौहान पवन कौशिक भूपेन्द्र पारासर, नरेश कौशिक, बृजेश भडाना लेखराज देशराज वर्मा सोनू भारद्वाज दीपक आदि मौजूद थे। 


Share This News

0 comments: