Friday 28 July 2017

चैन स्नैचर को पकडने वाली बहादुर महिलाओं को पुलिस आयुक्त ने किया सम्मानित


फरीदाबाद 28 जुलाई (National24news)पुलिस आयुक्त डा0 हनीफ कुरैशी ने चैन स्नैचर को पकडने वाली दो महिलाऐं मधुलिका पत्नी कपिल और कमलेश पत्नी बलदेव निवासीगण ग्रीन फिल्ड कालोनी फरीदाबाद को पुलिस आयुक्त कार्यालय सै0 21सी फरीदाबाद में नकद ईनाम व प्रशांसा पत्र देकर सम्मानित किया।

गिरफतार किये गये आरोपी का ब्यौराः-
1. चंदन पुत्र उमा शंकर गांव नवादा जिला बिहार हाल निवासी सै0 91 झुग्गी फरीदाबाद।

       आप को बताते चले कि घटना दिनांक 25.07.17 को मंगलवार दोपहर ग्रीन फिल्ड कालोनी की है। ग्रहल फिल्ड कालोनी निवासी महिला सलिफता नायक मंगलवार दोपहर करीब एक बजे स्कूल से आ रहे बच्चों को लेने के इंतजार में कालोनी के बाहर सड़क पर खडी थी। इस दौरान एक युवक उसके पास आया और अचानक गले की चेन झपटकर भागने लगा सलिफता नायक शोर मचाते हुए बदमाश के पीछे दौडी उनकी आवाज सुनकर कुछ दुरी पर गेट नं0 06 की तरफ से आ रही कमलेश व मधूलिका निवासीयान ग्रीन फिल्ड कालोनी फरीदाबाद झपटमार को पकडने के लिए दौडी व दोनो ने झपटमार को पकड लिया। 

       इस दौरान शिकायतकर्ता सलिफता ने 100 नं0 पर फोन कर दिया और ग्रीन फिल्ड चोकी इन्चार्ज मौके पर पहुॅचे और झपटमार को हिरासत में ले लिया। उसके खिलाफ मुकदमा नं0 603 थाना सूरजकुंड में दर्ज किया गया। चोकी इन्चार्ज ने बताया कि जब झपटमार को महिलाओं ने पकड रखा था उस वक्त भी झपटमार झांसा देकर भागने की कोशिश करता रहा। लेकिन तीनों महिलाओ ने उसे दबौचे रखा।

        पूछताछ पर आरोपी ने एक और झपटमारी की वारदात को कबूल करते हुए बताया कि वारदात में उसका साथ उसका साथी ब्रिजेश देता है। जोकि बाईक पर कुछ दुरी पर खडा रहता है, वह झपटमारीकर उसके पास पहुॅचता है और बाईक पर बैठ फरार हो जाते है। ग्रीन फिल्ड चैकी इन्चार्ज ने बताया कि फरार आरोपी की तलाश अभी जारी उससे भी जल्द गिरफतार कर लिया जाएगा।

        थाना सूरजकुंड प्रभारी ने बताया कि आरोपी चंदन अनपढ है स्थाई रूप से जिला गया बिहार का रहने वाला है, शादी शुद्धा है जिसके एक बच्चा है। आरोपी पहले अपने बीवी बच्चो सहित फरीदाबाद में रहता था, पिछले कुछ महिनों से अकेला रह रहा था। जो आरोपी अपने बीवी बच्चो को आर्थिक तंगी की वजह से बिहार छोड आया। आरोपी के मां-बाप भी बिहार में रहते है।

श्रीमान पुलिस आयुक्त श्रीमान डा. कुरैशी ने आज अपने कार्यालय में इन महिलाओं की बहादुरी को देखते हुए उन्हे प्रशासा पत्र देकर सम्मानित किया और उनकी हौसला अफजाई की और उन्होने कहा कि सभी महिलाओ को इनकी बहादुरी से प्ररेणा लेकर महिलाओ के प्रति हो रहे अपराधों का मुहॅ-तोड जवाब दें। उन्होने कहा कि सैक्टर व कालोनीयों में सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाये व लाईट लगवाये और रात को समय सैक्टर व कालोनीयों के गेटों को बद करके रखें। फरीदाबाद पुलिस बहादुर महिलाओ को सलाम करती है।

Share This News

0 comments: