Tuesday 25 July 2017

कांग्रेसी नेता से हुडा कर्मचारी ने मांगी 3 लाख की रिश्वत


फरीदबाद: 25जुलाई (National24news) एक तरफ जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री मनोहर लाल देश व प्रदेश से भ्रष्टाचार को जड़ से समाप्त करने के बड़े-बड़े दावे करते है वहीं फरीदाबाद के हुडा विभाग की सर्वे ब्रांच में तैनात एक कर्मचारी ने खुलेतौर पर एक कांग्रेस पदाधिकारी से लाखों रुपए की रिश्वत की मांग कर भाजपा सरकार के भ्रष्टाचारमुक्त दावों की पूरी तरह से पोल खोलकर रख दी। इतना ही नहीं उक्त कर्मचारी ने रिश्वत न देने पर कांग्रेसी पदाधिकारी को अपने आरटीआई कार्यकर्ता पिता के रौब की भी धमकी दे डाली। अब कांग्रेसी नेता ने इस बाबत उक्त कर्मचारी के खिलाफ थाना सैंट्रल पुलिस में लिखित में शिकायत दी और डीसीपी फरीदाबाद को भी इस पूरे मामले से अवगत करवाया है।

फिलहाल पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव सुमित गौड़ के अनुसार कुछ समय पूर्व उन्होंने कमल नारंग से सेक्टर-15 में मकान नंबर 209 खरीदा था। इस मकान की कम्पलीशन की फाईलों का स्टेट्स जानने के लिए वह आज सेक्टर-12 स्थित हुडा विभाग के सर्वे ब्रांच में नियुक्त कर्मचारी लक्ष्य छाबड़ा के पास गए थे, जहां लक्ष्य छाबडा ने श्री गौड़ से इन फाईलों को निकालने की एवज में 3 लाख रुपए रिश्वत की मांग की, परंतु जब श्री गौड़ ने इस पर आपत्ति जताई तो लक्ष्य छाबड़ा ने श्री गौड़ से कहा कि वह बिना पैसे किसी कीमत पर उनकी फाईलें पास नहीं करेगा और अगर उन्होंने रुपए नहीं दिए तो वह अपने पिता आरटीआई कार्यकर्ता रमेश छाबड़ा के माध्यम से उनके मकान का कम्पलीशन नहीं होने देंगे। इस पर सुमित गौड़ ने एडवोकेट दिनेश चंदीला, एडवोकेट गौतम नारायण सिंह, नरेश गोदारा व युवा कांग्रेस के पूर्व लोकसभा अध्यक्ष रिंकू चंदीला के साथ सैंट्रल थाने गए, 

जहां उन्होंने लिखित में शिकायत देते हुए पुलिस प्रशासन से इस मामले की उचित कार्यवाही किए जाने की मांग की। सुमित गौड़ ने बताया कि रमेश छाबड़ा आरटीआई के माध्यम से लोगों को ब्लैकमेल करने का कार्य करता है और उनके खिलाफ भी उसने आरटीआई लगाकर, इंकम टैक्स में शिकायत देकर, सीएम विंडा में फर्जी शिकायतें दी और उन्हें भी ब्लैकमेल किया। इतना ही नहीं बल्कि रमेश छाबड़ा का एक खासमखास एन.एच.-5 निवासी डा.  नरेंद्र शर्मा ने उन्हें फोन करके रमेश छाबड़ा से समझौता करवाने के लिए 25 लाख रुपए की मांग की, जिसकी रिकार्डिंग उनके पास है, जिसे वह सबूत के तौर पर पुलिस को प्रस्तुत कर चुके है। सुमित गौड़ ने कहा कि विपक्ष में होने के चलते उनके साथ सत्तारुढ़ पार्टी के नेता इस तरह के औंछे हथकंडे अपना रहे है परंतु वह इन सबसे डरने वाले नहंी है और जनता के बीच सच्चाई लाकर रहेंगे। 

श्री गौड़ ने कहा कि भाजपा के भ्रष्टाचारमुक्त शासन के दावे को ऐसे कर्मचारी न केवल नेस्तानाबूद कर रहे है बल्कि दीमक की तरह देश को खोखला करने का काम कर रहे है और ऐसे भ्रष्ट कर्मचारियों को वह सबक सिखाकर ही रहेंगे। उन्होंने पुलिस प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर जल्द ही इस मामले में पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही नहीं की तो कांग्रेसी कार्यकर्ता सडक़ों पर उतरकर प्रशासन व सरकार की ईट से ईट बजा देंगे। 

Share This News

0 comments: