Sunday 18 June 2017

सांसद रमेश कौशिक ने सांसद कोटे से तीन एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग को सौंपी



सोनीपत:18 जून (National24news)सांसद रमेश कौशिक ने रविवार को सांसद कोटे से खरीदी गई तीन एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग के बेड़े को सौंप दी। 19 लाख रुपये की लागत से तैयार की गई यह तीनों एंबुलेंस बेसिक लाईफ स्पोर्ट सिस्टम से लैस हैं और इनमें से एक एंबुलेंस नागरिक अस्पताल सोनीपत, एक खरखौदा और एक गन्नौर सिविल अस्पताल को दी गई हैं। 

इस अवसर पर तीनों एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाने के बाद सांसद ने कहा कि किसी भी बीमार या घायल व्यक्ति को अगर समय पर एंबुलेंस सेवा मिल जाती है तो उसे समय पर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा सकती हैं। यही वजह है कि केंद्र व प्रदेश की भाजपा सरकार अस्पतालों में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर करने के साथ-साथ एंबुलेंस सेवा को बेहतर करने के लिए भी कार्य कर रही हैं। उन्होंने कहा कि सोनीपत के नागरिक अस्पताल को 200 बैड का किया गया है और अब यहां पर चिकित्सा अधीक्षक की जगह पीएमओ की नियुक्ति भी की जा चुकी है। डाक्टरों की कमी को लगातार पूरा किया जा रहा है। अस्पताल में अल्ट्रासाउंड, एक्सरे सहित सभी सुुविधाएं उपलब्ध हैं। 

उन्होंने कहा कि पिछले दिनों उन्हें अस्पताल में एंबुलेंस की कमी बताई गई थी। इसके बाद उन्होंने खुद तीन एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग को देने के लिए कहा था। अब आज यह तीनों एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग को सौंप दी गई हैं। उन्होंने बताया कि यह तीनों एंबुलेंस स्वास्थ्य विभाग की रेफरल ट्रांसपोर्ट सिस्टम के बेड़े में शामिल की जाएंगी। उन्होंने बताया कि इन तीनों एंबुलेंस में बेसिक लाइफ स्पोर्ट सिस्टम दिया गया है। इसमें इमरजेंसी मेडिकल टैक्निशियन के अलावा एक चालक की नियुक्ति होगी। एंबुलेंस में आक्सीजन सहित सभी जरूरी स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होंगी। इसके साथ ही 102 सेवा के तहत यह एंबुलेंस गर्भवती महिलाओं, पांच साल से कम उम्र के बच्चों, दुर्घटना में घायलों, बीपीएल और स्वतंत्रता सेनानियों के लिए पूरी तरह से नि:शुल्क रहेगी। 

उन्होंने कहा कि अगर किसी भी व्यक्ति को इन एंबुलेंस की आवश्यकता हो तो वह 102 नंबर पर फोन कर इस सेवा को प्राप्त कर सकता है। इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष डा. धर्मवीर नांदल, एसडीएम गन्नौर सुरेंद्र दून, हरियाणा रेफरल ट्रांसपोर्ट के उपनिदेशक डा. सुबे सिंह,  सीएमओ डा. जेएस पुनिया, पीएमओ डा. सीपी अरोड़ा, डिप्टी सीएमओ डा. जयकिशोर, डा. आदर्श शर्मा, डा. ओमप्रकाश, डा. सीता राम, डा. तरूण यादव सहित स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारी मौजूद थे।  
Share This News

0 comments: