Thursday 25 May 2017

सिंगापुर और हांगकांग दौरे से गुड़गांव और फरीदाबाद में भी होगा निवेश –विपुल गोयल


दिल्ली 25 मई(National24news.com) चार दिन के सिंगापुर और हांगकांग के दौरे के बाद मुख्यमंत्री के नेतृत्व में गए प्रतिनिधिमंडल का दिल्ली एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया गया। उद्योग मंत्री विपुल गोयल का भी दिल्ली एयरपोर्ट के बाद फरीदाबाद कार्यालय पर भी भव्य स्वागत किया गया । उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने कहा कि इस दौरे पर पांच कंपनियों के साथ 20 हजार करोड़ के एमओयू साइन किए गए हैं । उन्होने कहा कि कई कंपनियों ने फरीदाबाद और गुरूग्राम में खास तौर पर निवेश के लिए दिलचस्पी दिखाई है। 

उन्होने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर,आईटी,स्किल डेवलेपमेंट के साथ खेती और सिंचाई जैसे क्षेत्रों में निवेश पर भी इस दौरे में निवेशकों ने चर्चा की। उद्योग मंत्री ने कहा कि व्यापार के सरलीकरण के बाद जिस तरह प्रवासी भारतीयों और विदेशी निवेशकों का रूझान देखने को मिला है उससे हरियाणा में आने वाले दिनों में भारी निवेश की उम्मीद है। उन्होने कहा कि इस तरह के दौरे लगातार होते रहने से निवेश का माहौल बनता है क्योंकि निवेश के लिए निरंतर प्रयास और हरियाणा में मिल रही सुविधाओं का प्रचार बेहद जरूरी है। 

उद्योग मंत्री ने कहा कि अमेरिका,यूरोप के देशों ,कोरिया और बाकी जगहों पर भी ऐसे दौरे होते रहेंगे ताकि हरियाणा में ज्यादा से ज्यादा निवेश हो सके और युवाओं को रोजगार मिल सके । उन्होने कहा कि कानून व्यवस्था,बुनियादी सुविधाओं और कनेक्टविटी के साथ अब हरियाणा में प्रशिक्षित युवाओं को तैयार करना हरियाणा सरकार की पहली प्राथमिकता है।

 मुख्यमंत्री मनोहर लाल ,उद्योग मंत्री विपुल गोयल,कैबिनेट मंत्री राव नरवीर के अलावा 2 विधायक,अधिकारी और उद्योगपतियों का 22 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल सिंगापुर और हांगकांग के दौरे पर गया था और सभी ने इस दौरे से भविष्य में कई बड़ी कंपनियों के निवेश का दावा किया है। उद्योग मंत्री विपुल गोयल का स्वागत करने के लिए मार्केट कमेटी के चेयरमैन पंडित मुकेश शास्त्री, डिप्टी मेयर मनमोहन गर्ग,पार्षद नरेश नंबरदार,सुभाष आहूजा,छत्रपाल,जिला पार्षद शेर मोहम्मद,सुरजीत अधाना,शैलेंद्र,मोहन डागर,विजय शर्मा,साहिल अरोड़ा सहित सैंकड़ों कार्यकर्ताओं में भारी उत्साह देखने को मिला।
Share This News

0 comments: