Thursday 11 May 2017

राहुल तेवतिया और मोहित शर्मा ने कोलकत्ता नाइट राइडर्स को हराने में निभाई भूमिका


फरीदाबाद 11 मई(National24news.com)  आईपीएल-2017 में किंग्स इलेवन पंजाब ने फरीदाबाद राहुल तेवतिया और मोहित शर्मा के संयुक्त प्रदर्शन के बलबूते मंगलवार रात को कोलकत्ता नाइट राइडर्स की टीम 
को 14 रन से मात दी। राहुल तेवतिया ने इस आईपीएल में यह पहला मैच खेला। किंग्स इलेवन पंजाब की टीम प्लेऑफ में जगह बनाने को लड़ ही है। उसके दो मैच मुंबई इंडियंस और पूणे सुपर ज्वाइंट के साथ बचे है। जिसमें उन्हें जीत दर्ज करनी ही होगी। फिलहाल अभी उसके प्वाइंट टेबल में 12 अंक हैं। अगर वह दोनो मैच जीतती है। तो उसके 16 अंक होंगे। जिसपर उसके प्लेऑफ में जगह बनाने की संभावना है। पूर्व क्रिकेटरों का मानना है कि किंग्स इलेवन पंजाब को क्रिकेटर राहुल तेवतिया को पहले ही मौका देना चाहिए था। इससे प्लेऑफ में जगह बना चुकी होती। क्योंकि प्लेऑफ में जगह बनाने वाली टीमों में भी लेग स्पिनरों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

राहुल ने अपने पहले मैच में कोलकत्ता नाइट राइडर्स के खिलाफ जहां अंतिम क्षणों में 8 गेंद पर नाबाद 15 रन बनाकर टीम को 167 रन के स्कोर पर पहुंचाया। वहीं गेंदबाजी में उसने रनों पर अंकुश लगाते हुए 18 रन देकर 2 विकेट लिए। इस मैच के मैन ऑफ द मैच मोहित शर्मा 24 रन देकर 2 विकेट ने भी कहा कि राहुल का साथ मिला तभी वह भी विपक्षी टीम पर अंकुश लगाने में कामयाब रहे। इस मैच में कोलकत्ता नाइट राइडर्स 13 ओवर में एक समय 104 रन बनाकर मजबूत स्थिति में थीं। क्रिस लीन 52 गेंद पर 84 रन बनाकर आउट हुए। लेकिन टीम मोहित-राहुल की कसी गेंदबाजी के आगे 20 ओवर में 6 विकेट पर 153 रन बना सकी। पूर्व इंटरनेशनल क्रिकेटर विजय यादव, अजय रतरा आदि का कहना है कि राहुल को पहले मौका दिया जाना चाहिए था। अगर उसे पहले मौका दिया जाता तो शायद किंग्स इलेवन पंजाब इस समय प्लेऑफ में होता।
Share This News

0 comments: