Saturday 26 May 2018

एसबीआई बैंक की ग्राहक सेवा केंद्र खुलवाने के नाम पर लाखों की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को बिहार से किया गिरफ्तार,भेजा जेल।


फरीदाबाद : 26 MAY । फोन करके लोगों को उनकी जरूरत के अनुसार  सेवाएं देने  ग्राहक बैंक ग्राहक सेवा केंद्र खोलने  या नौकरी दिलाने के नाम पर अपनी बातों  में उलझाकर बहला-फुसलाकर सर्विस के नाम पर ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करवा कर करवा कर धोखाधड़ी करने वाले लोगों के खिलाफ पुलिस आयुक्त  श्रीमान अमिताभ सिंह ढिल्लो के दिए  निर्देश पर कार्यवाही करते हुए थाना प्रबंधक सारन, इंस्पेक्टर विजेंद्र हुड्डा और उसकी टीम के ASI राजेश कुमार, ASIजान मोहम्मद ने, जिला शेखपुरा बिहार से दो आरोपियों को  गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

पकड़े गए आरोपियों का विवरण:-

सुभाष व नवेश पुत्रान भागों महतो, गांव चांडे थाना कोरमा जिला शेखपुरा बिहार।

आपको बताते चलें कि दिनांक 31-10-2017 को संजय भाटिया पुत्र सतीश भाटिया निवासी जवाहर कॉलोनी ने, थाना सारण में  दी गई अपनी शिकायत में बताया कि उसके पास सीएसपी कंपनी से एक फोन आया के हमारी कंपनी लोगों को उनकी जरुरत के अनुसार विभिन्न प्रकार की सेवाएं देती है। जिसमें लोकल क्षेत्र में विभिन्न बैंकों की ग्राहक सेवा केंद्र भी खुलवा सकते हैं।

शिकायतकर्ता संजय भाटिया ने SBI बैंक की ग्राहक सेवा केंद्र खोलने के चक्कर में आरोपियों द्वारा बताई गई सर्विस के अनुसार उन पर विश्वास करके विभिन्न बैंकों में सर्विस चार्ज के नाम पर अलग अलग समय पर , अलग अलग चार्जिस के नाम पर कुल 4 लाख 54 हजार ₹ आरोपियों द्वारा बताए गए  बैंक खातों में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन के माध्यम से जमा करा दिए।

 जिस पर थाना सारन में FIR नंबर 1024 , 31 अक्टूबर 2017 को अपराध से संबंधित धाराओं 420 467 468 471 120 बी के अंतर्गत मुकदमा दर्ज कर तफ्तीश ASI राजेश कुमार को सौंपी गई थी।

 दौराने तफ्तीश विभिन्न सबूतों और लिंक के आधार पर कार्रवाई करते हुए आरोपी सुभाष व नरेश को 21 मई को शेखपुरा जिला शेखपुरा बिहार से दोनो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।

 दोनों आरोपी सगे भाई हैं 

दोनों आरोपियों का पुलिस रिमांड लिया गया । रिमांड के दौरान पूछताछ पर आरोपियों ने बताया कि आरोपी गो डैडी  साइट पर जाकर लोगों के कोंटेक्ट  लेकर  उनको अपना शिकार बनाते हैं।

जनधन योजना के तहत लोगों द्वारा खोले गए  खाताधारक के मालिकों को  कुछ पर्सेंट कमीशन देकर  उन खातो मे आरोपियों द्वारा शिकार किए गए पीड़ित लोगों  से  ऑनलाइन  ट्रांजैक्शन करवाते थे। ,,,,,और खाताधारक का ATM कार्ड खुद रख कर उसमें से पैसे निकालने के बाद  खाता धारक को  1000 से ₹2000  देते थे। 

आरोपी  पीड़ित लोगों को  बैंक में ऑनलाइन ट्रांजैक्शन करवाने की आड़ मे यह विश्वास दिलाने में कामयाब रहते थे कि उनका पैसा  ठीक जगह गया है। और इस तरह आरोपी अलग अलग समय पर अलग-अलग चार्जेस के नाम पर धोखाधड़ी करके लोगों को ठगते थे। 

फरीदाबाद पुलिस को पहली बार बिहार से इस तरह की धोखाधड़ी करने वाले दो आरोपियों को गिरफ्तार करने में बड़ी सफलता मिली है। पुलिस आयुक्त महोदय ने थाना प्रबंधक सारण इंस्पेक्टर बिजेंद्र हुड्डा और उसकी टीम को शाबाशी दी है।

पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने बताया कि आरोपियों से 51000 रुपए कई बैंकों की पासबुक और एटीएम कार्ड बरामद किए गए है। 

आरोपियों को आज अदालत पेश किया गया ,,,जहां से अदालत ने आरोपियों को नीमका जेल भेज दिया है। 
Share This News

0 comments: