Thursday 25 January 2018

राज नेहरू कुलपति कौशल विश्वविद्यालय ने संभाला MD HSDM का अतिरक्त भार


 गुरुग्राम 25 जनवरी ।  हरियाणा विश्वकर्मा स्किल यूनिवर्सिटी के लिए एक गर्व का पल है कि जिनके दिशानिर्देश में यूनिवर्सिटी ने एक साल से भी कम समय में जिस विचारधारा के साथ कौशल विकास की संरचना व रुपरेखा तैयार कर कार्यान्वित किया है वह केवल प्रदेश ही नहीं अपितु देश के अन्य भागों में भी चर्चा का विषय रहा है। जिस से प्रभावित हो राज्य सरकार ने उन्हें राज्य के सर्वांगीण कौशल विकास की जिम्मेवारी दी है। 

श्री टी सी गुप्ता आए ए एस, प्रमुख सचिव SDIT ने श्री राज नेहरू को बधाई देते हुए आशा व्यक्त की कि उन्हें पूरी आशा है कि जिस प्रकार कौशल विश्वविदयालय ने इनके नेतृत्व में इतने कम समय में रिकॉर्ड कामयाबी हासिल की है उसी प्रकार इब्के सक्षम नेतृत्व में स्किल डेवलपमेंट मिशन भी कौशल विकास के क्षेत्र में देश के अन्य राज्यों के लिए मिसाल साबित होगा।

श्री राज नेहरू ने माननीय मुख्यमंत्री मनोहर लाल जी का धन्यवाद करते हुए बताया कि उनकी पूरी कोशिश होगी कि जिन आशाओं से प्रदेश सरकार ने यह कार्यभार उन्हें सौंपा है वे अपनी टीम व जनता के सहयोग से उसे पूरा करने में कोई कसर बाकी नहीं रखेंगे।उन्होंने कहा की सक्षम युवा योजना के तहत रजिस्टर्ड लगभग ५० हज़ार युवाओ को इंडस्ट्री से जुड़े ट्रेनिंगा के अवसर प्रदान करना तथा राज्य के सभी २२ जिलों में इसका बराबर लाभ पहुँचाना उनके प्राथमिक लक्ष्यों में शामिल है
Share This News

0 comments: