Saturday 2 December 2017

तनाव घटाने के लिए पिकनिक का लिया सहारा : राजीव चावला


फरीदाबाद :2 दिसम्बर I  औद्योगिक प्रतिद्वंदिता और अन्य तनावों को घटाने के लिए उद्यमी सामूहिक पिकनिक का सहारा ले रहे हैं और यह नवीन आइडिया उन्हें प्रसिद्ध उद्यमी संगठन आई एम एसएमई ऑफ इंडिया ने दिया है। संस्था का मानना है कि फन के साथ साथ बिजनेस बढ़ाने में भी यह तरीका कामयाब रहेगा।

आई एम एसएमई ऑफ इंडिया ने एंटरप्रिन्योर्स डे आउट थीम से ग्रेटर नोएडा में एक पिकनिक का आयोजन किया। जिसमें फरीदाबाद के जाने माने उद्यमियों ने ाी अपने परिवार व बच्चों के साथ भागीदारी की। इस दौरान सभी ने स्पोट्र्स एक्टिविटी में भी जमकर हिस्सेदारी की। आई एम एसएमई ऑफ इंडिया के चेयरमैन राजीव चावला ने बताया कि उद्यमी दिन प्रतिदिन के तनावों से दो चार होता ही है। इसमें कोई नई बात नहीं है। लेकिन उद्योग में व्यस्त होने के नाते उसका सामाजिक दायरा ाी संकुचित होता है, वहीं वह अपने में ही जीने लगता है। हमने बेबी डे आउट की थीम पर एंटरप्रिन्योर्स डे आउट की कल्पना की और आज उसे साकार ाी कर लिया। इस दौरान उद्यमियों ने बड़े हर्ष के साथ न केवल अपने व अन्य प्रतिभागियों के परिजनों के साथ भी पिकनिक का आनंद उठाया। इस दौरान मस्ती, कॉमेडी, मैजिक, आर्चरी, बास्केटबॉल, टेनिस, गोल्फ आदि विभिन्न एक्टिविटीज करवाई गईं।

चावला ने उ मीद जताई कि यह एक ऐसा अनोखा प्रयास था है जिसके एक ओर हम अपने तनाव खत्म कर नए दोस्त चुनेंगे वहीं दूसरी ओर बिजनेस नेटवर्किंग को भी एक नई ऊंचाई दे सकेंगे। जब दो उद्यमी मस्ती के मूड़ में मिलेंगे तो उनके बीच बिजनेस नेटवर्किंग भी निश्चित रूप से मजबूत होगी।
Share This News

0 comments: