Sunday 24 December 2017

इंडिया ए कोच विजय यादव काव्या इंडस्ट्रीज को फाइनल मैच में ट्रॉफी देते हुए


फरीदाबाद 24 दिसंबर । फतेहपुर बिल्लोच स्थित यंग हरियाणा क्रिकेट एकेडमी के ग्राउंड पर फर्स्ट हरियाणा T20 कप के फाइनल मैच का आयोजन किया गया !आयोजन में काव्या इंडस्ट्रीज और रावल क्रिकेट एकेडमी बतौर फाइनलिस्ट खेल रही थी !काव्या इंडस्ट्रीज ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवर के मैच में 133 रन का लक्ष्य दिया! जिसमें आकाश अंतिल ने 33 बॉल में 41 रन, राहुल तेवतिया ने 15 बॉल में 22 रन बनाए जबकि रावल क्रिकेट एकेडमी की तरफ से गेंदबाजी करते हुए सूरज ने 4 ओवर में 18 रन देकर 3 विकेट लिए वह देवेंद्र ने 4 ओवर में 21 रन देकर 2 विकेट लिए !
जवाब में 133 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए रावल क्रिकेट एकेडमी केवल 101 रन बनाकर ऑल आउट हो गई जिसमें देवेंद्र ने 31 बॉल में 31 रन बनाए आकाश ने 14 रन का योगदान दिया व उत्तम ने 12 रन बनाए जबकि काव्या इंडस्ट्रीज की तरफ से बॉलिंग करते हुए रवि बल्हारा ने 2 ओवर में 8 रन देकर 2 विकेट लिए व सहवाज ने 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट ली !
हरियाणा T20 कप के फाइनल में इंडिया ए टीम के कोच श्री विजय यादव जी मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे वह विशिष्ट अतिथि के तौर पर इंडियन नेशनल लोकदल के जिला फरीदाबाद वरिष्ठ उपाध्यक्ष पवन रावत जी मौजूद रहे !
विजेता टीम काव्या इंडस्ट्रीज को श्री विजय यादव ने ट्रॉफी व एक लाख रूपय का चेक देकर सम्मानित किया व उप विजेता टीम रावल क्रिकेट एकेडमी को इंडियन नेशनल लोकदल के जिला फरीदाबाद वरिष्ठ उपाध्यक्ष श्री पवन रावत जी ने ट्रॉफी व 51000 रूपय का चेक पुरस्कार दिया! 
बेस्ट बॉलर का पुरस्कार ₹11000 का चेक रावल एकेडमी के बॉलर देवेंद्र को इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के चेयरमैन श्री जीतराम फोगाट ने दिया !
बेस्ट बैट्समैन का पुरस्कार ₹11000 का चेक काव्या इंडस्ट्रीज के  बैट्समैन राहुल दलाल को जाट सभा के पूर्व जिलाध्यक्ष अमिचंद पीटीआई जी ने दिया !
श्री विजय यादव को इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के चेयरमैन श्री जीतराम फोगाट ने स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया व राजकिशोर दलाल ने श्री पवन रावत जी को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया! मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार आकाश अंतिल को टूर्नामेंट के आयोजक रोहतास चौधरी ने दिया! इस मौके पर इंडिया ए टीम के कोच श्री विजय यादव ने कहा कि इस तरह के आयोजन से गांव में छुपी हुई प्रतिभाओं को आगे आने का मौका मिलता है व इस तरीके के आयोजन करने से एक माहौल ग्रामीण आंचल में बनता है जो जो युवाओं में खेलों के प्रति रुचि पैदा करता है व उनको बाहर निकलने  का अवसर मिलता है !इस मौके पर उन्होंने रोहतास चौधरी का धन्यवाद करते हुए यंग हरियाणा क्रिकेट एकेडमी के लिए शुभकामनाएं दी व उम्मीद जताई कि आने वाले समय में यंग हरियाणा क्रिकेट एकेडमी हरियाणा वह देश को अच्छे खिलाड़ी देगी जोकि हरियाणा व देश का नाम दुनिया में रोशन करेंगे!
Share This News

0 comments: